चिड़ियाघर में खूंखार जानवर के साथ करतब दिखा रहा था शख्स, अचानक झपट पड़ा 15 फुट का मगरमच्छ और फिर जो हुआ...

स्थानीय आउटलेट्स के अनुसार, हमला रविवार को तब हुआ जब अनुभवी सरीसृप विशेषज्ञ क्वा-ज़ुलु नटाल के बैलिटो में क्रोकोडाइल क्रीक थीम पार्क में दर्जनों आगंतुकों को एक प्रदर्शन दे रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में एक चिड़ियाघर (Zookeeper) का संचालक उस समय बाल-बाल बच गया जब एक बाड़े के अंदर 15 फुट के मगरमच्छ (Cocodile) ने उस पर हमला कर दिया. स्थानीय आउटलेट्स के अनुसार, हमला रविवार को तब हुआ जब अनुभवी सरीसृप विशेषज्ञ क्वा-ज़ुलु नटाल के बैलिटो में क्रोकोडाइल क्रीक थीम पार्क में दर्जनों आगंतुकों को एक प्रदर्शन दे रहे थे. जैसा कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है, अज्ञात शख्स जानवर को छड़ी से मार रहा था, तभी अचानक शिकारी उस पर झपटा. वह शख्स चाहता था कि सरीसृप अपना सिर इधर-उधर घुमाए और छड़ी को चबाए.

देखें Video:

सरीसृप एक नील मगरमच्छ था - दुनिया में सबसे शक्तिशाली काटने की शक्ति वाली प्रजातियों में सबसे बड़ा.

बाड़े में दो मगरमच्छ थे और दूसरा, थोड़ा छोटा मगरमच्छ, दूसरे सरीसृप के साथ शामिल होने और शख्स पर हमला करने के लिए दौड़ा. पर्यटकों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया, इससे पहले कि मगरमच्छ ने अंततः अपनी पकड़ छोड़ दी, चिड़ियाघर के संचालक को खड़े होने और सुरक्षा के लिए भागने की अनुमति मिल गई.

वीडियो को कई सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा पोस्ट किया गया है, जिसमें रिएक्शन यूनिट साउथ अफ्रीका भी शामिल है, जिसने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि चिड़ियाघर के संचालक के पैर में चोट लगी है.

Advertisement

फेसबुक पर आगे कहा गया कि पार्क को लगभग 14:48 (स्थानीय समय) पर रेप्टाइल पार्क में एक आगंतुक से सहायता के लिए कॉल आया. "प्रतिक्रिया अधिकारियों को तुरंत भेजा गया और उनके आगमन पर सलाह दी गई कि घायल पुरुष को पहले ही निजी तौर पर एक चिकित्सा सुविधा में ले जाया जा चुका है."

Advertisement

उस समय पार्क में मौजूद पर्यटकों में से एक ने रिएक्शन यूनिट साउथ अफ्रीका को बताया कि वे शो देख रहे थे जब मगरमच्छ ने हैंडलर पर हमला कर दिया. वह आदमी खुद को छुड़ाने में कामयाब रहा और बाड़े से भाग गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article