बर्थडे सेलिब्रेशन के बीच बच्ची ने किया तमाशा, दहाड़ मार कर लगी रोने, मां ने किया कुछ ऐसा, तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी सी बच्ची अपने ही बर्थडे में दहाड़ें मार कर रोती नजर आती हैं. हालांकि फैमिली जिस तरह से बच्ची को हैंडल करती है वह काबिले तारीफ है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बर्थडे के बीच फूट-फूट कर रोने लगी बच्ची, मां ने ऐसे संभाली बात

बच्चों को संभालना कोई मामूली बात नहीं है, उनका मूड कब बिगड़ जाए और वह रोना-धोना मचा दें कुछ पता नहीं होता. अच्छे खासे सेलिब्रेशन के दौरान बच्चे रो-रोकर कई बार माहौल बिगाड़ दिया करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटी सी बच्ची अपने ही बर्थडे में दहाड़ें मारकर रोती नजर आती हैं. हालांकि फैमिली जिस तरह से बच्ची को हैंडल करती है वह काबिले तारीफ है.

बर्थडे में मचा दिया हंगामा

दरअसल, बच्ची अपने बर्थडे केक को काटने को लेकर बेहद एक्साइटेड होती है, वह कैंडल ब्लो करती है. इतने में उसका भाई उसके हाथों को पकड़ कर केक कटवा देता है. बस फिर क्या बच्ची फूट-फूट कर रोने लगी. बच्ची की मां उसे शांत करने की कोशिश करती हैं और कहती हैं कि वह दूसरा केक काट सकती है, लेकिन इससे कोई मदद नहीं मिलती, वह रोती ही रहती है.

परिवार ने “हैप्पी बर्थडे” गाया, पल को बदलने की पूरी कोशिश की, लेकिन लड़की ने रोना बंद नहीं किया. वीडियो देख लोग फैमिली की तारीफ कर रहे हैं, कि किस तरह उन्होंने माहौल बदलने की कोशिश की. वहीं कुछ लोग बच्ची को बिगड़ैल बता रहे हैं.

वीडियो देखें:

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “इस समय तक मुझे मेरे नखरे के लिए लगभग 10 बार थप्पड़ पड़ चुके होते.” दूसरे यूजर ने लिखा, “परिवार ने सचमुच ‘अज्ञानता परमानंद है' को दिल से लगा लिया,” जबकि तीसरे ने लिखा, “2 थप्पड़ बस 2 थप्पड़.”

मारपीट वाले कमेंट्स पर रिप्लाई करते हुए बच्ची की मां ने कमेंट किया, "शारीरिक दंड अनुशासन नहीं सिखाता, यह डर सिखाता है. जब हम अपने बच्चों को मारते हैं, तो हम हताशा के समाधान के रूप में आक्रामकता का उदाहरण देते हैं. वे यह सोचकर बड़े होते हैं कि जब चीजें उनके हिसाब से नहीं होती हैं, तो अपने साथी या दूसरों के साथ कठोर व्यवहार करना स्वीकार्य है. क्या हम ऐसा करके उन्हें सही तरीके से बड़ा कर रहे हैं? हिंसा के बजाय धैर्य, सहानुभूति और मार्गदर्शन चुनें - उनके और अपने भविष्य के लिए."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Bihar: IAS Officer Sanjeev Hans और पूर्व RJD MLA Gulab Yadav को ED ने किया गिरफ्तार