शेर ने सफारी पार्क में शेरनी पर किया हमला, किए खूब वार, पलभर में ले ली शेरनी की जान, ख़ौफनाक मंजर देख पर्यटकों का हुआ बुरा हाल

सफारी पार्क में दो दुर्लभ लाल पांडा शावकों की मृत्यु के कुछ ही हफ्तों बाद यह घटना हुई है, जब तापमान शून्य से नीचे गिर गया था.

Advertisement
Read Time: 10 mins

ब्रिटेन के एक सफारी पार्क (safari park in the UK) में नए साल के दिन एक शेर ने दूसरी शेरनी पर हमला (lion attacked another lioness) कर दिया और उसे 'तुरंत' मौत के घाट उतार दिया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सफारी पार्क के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे, लेकिन अपनी पूरी कोशिशों के बावजूद वे शेरनी को उसकी चोटों से नहीं बचा पाए.

इस बीच, टूरिस्ट ने बताया, कि अज्ञात बड़ी घटना के कारण उन्हें बाड़े से दूर ले जाया गया. मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक टूरिस्ट ने सोशल मीडिया पर यह भी पोस्ट किया कि उन्हें बाड़े में रखा गया था और वे एक शेरनी को फर्श पर दम तोड़ते, घायल होते हुए देख रहे थे.

लॉन्गलीट सफारी पार्क (Longleat Safari Park) ने बाद में पुष्टि की कि ऐसा एक शेरनी की मौत के कारण हुआ था. पार्क ने भी पुष्टि की कि यह घटना 1 जनवरी 2023 को हुई थी.

एक प्रवक्ता ने Metro.co.uk को बताया, ''इस सप्ताह के अंत (1 जनवरी 2023) में लोंगलीट में एक शेरनी को दूसरे शेर द्वारा मार डाला गया. इस तरह की घटना बहुत दुर्लभ है लेकिन बड़े शिकारियों के बीच स्वाभाविक रूप से हो सकती है. यह अविश्वसनीय रूप से इतनी जल्दी हुआ, कि शेरनी लगभग तुरंत मर गई.

हमारे पेशेवर केयरटेकर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे थे, लेकिन शेरनी को बचा पाने की उनकी सारी कोशिशें बेकार हो गईं. मेहमानों को कोई खतरा नहीं था.''

सफारी पार्क में दो दुर्लभ लाल पांडा शावकों की मृत्यु के कुछ ही हफ्तों बाद यह घटना हुई है, जब तापमान शून्य से नीचे गिर गया था. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, जुड़वां ताला और सुमी, जो गर्मियों की शुरुआत में पैदा हुए थे, विल्टशायर सफारी पार्क में अपने घोंसले के डिब्बे में मृत पाए गए थे. पार्क के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा माना जाता है कि हाइपोथर्मिया से उनकी मौत हुई है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | Arjun Ram Meghwal ने कहा- कानून और न्याय के लिए ये 100 दिन ऐतिहासिक रहे