जमीन से कई फीट ऊपर आसमान में उड़ रहे प्लेन पर अचानक से गिरी बिजली, कुदरत का कहर देख लोगों की निकल गईं चीखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आसमान में उड़ रहे प्लेन के ऊपर अचानक से बिजली गिर जाती है. अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इसके बाद का नजारा कितना डरावना रहा होगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Lightning hits plane leaving YVR: कई बार जाने-अनजाने प्रकृति ऐसे खौफनाक दृश्य दिखा देती है, जिसके बारे में हम सपने में भी कल्पना नहीं कर सकते. इंटरनेट पर अक्सर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जो दिल दहला देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही नजारा सामने आ रहा है, जिसे देखकर आपकी भी रूह कांप उठेगी. वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आसमान में उड़ रहे प्लेन के ऊपर अचानक से बिजली गिर जाती है. आप देखकर ही कल्पना कर सकते हैं कि, इसके बाद का नजारा कितना डरावना रहा होगा. यही वजह है कि, अब ये वीडियो दुनियाभर में तेजी से वायरल हो रहा है.

प्लेन पर अचानक गिर गई बिजली (Lightning strikes Air Canada plane)

दरअसल, यह वीडियो एयर कनाडा बोइंग 777 का बताया जा रहा है. यह वीडियो तब का है जब एयर कनाडा बोइंग 777 (Air canada plane) वैनकूवर (वैंकावूर) से उड़ान भर चुकी थी. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एकाएक टेक ऑफ के बाद फ्लाइट पर अकाशीय बिजली गिर गई. यह वीडियो काफी डरावना और शॉकिंग है, जो अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए हैरानी जता रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

फ्लाइट में सवार थे 400 से अधिक यात्री (plane struck by lightning)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस वीडियो को @thenewarea51 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोग हक्के बक्के रह गए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, आसमान की ऊंचाईयों में उड़े रही इस फ्लाइट से किस तरह अचानक से अकाशीय बिजली टकराती है. राहत की बात तो ये है कि, इससे फ्लाइट को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि, जब ये हुआ तब फ्लाइट में 400 से अधिक यात्री सवार थे. बता दें कि, इस फ्लाइट ने वैनकूवर (वैंकावूर) एयरपोर्ट (Vancouver International Airport) से लंदन स्थित हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन रास्ते में ही ये हादसा हो गया.

Advertisement

कुदरत का यह नजारा देखकर सहम गए लोग (lightning strike viral video)

महज 16 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 4 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, थोड़ी देर के लिए पायलट को भी कॉफी की जरूरत नहीं पड़ेगी होगी. दूसरे यूजर ने लिखा, यह वाकई काफी डरावना है. तीसरे यूजर ने लिखा, यह स्पार्क ऐसा था मानों कुछ जल रहा हो. जानकारी के लिए बता दें कि, फ्लाइट पर बिजली गिरने का असर नहीं होता है. इसके पीछे की वजह है, प्लेन की बाहरी लेयर, जो कि कार्बन से मिलकर बनी होती है. दरअसल, बिजली को रोकने के लिए तांबे की पतली परत तैयार की जाती है, जो कि प्लेन को चारों से कवर करती है, लेकिन बिजली गिरने की आवाज जरूर सुनी जा सकती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India