तेंदुए ने पेड़ पर चढ़कर लगाई छलांग, बंदर पर किया ज़ोरदार हमला, मुंह में दबोचकर कूदा नीचे और फिर... - देखें Video

फुटेज में तेंदुए को एक पेड़ पर चढ़ते हुए और बंदर को पकड़ने के लिए छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि तेंदुआ बंदर को अपने मुंह में पकड़ लेता है, लेकिन वह काफी ऊंचाई से गिरता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
तेंदुए ने पेड़ पर चढ़कर लगाई छलांग, बंदर पर किया ज़ोरदार हमला

जंगली जानवरों को शिकार करते देखना रोमांचक होता है. यह दुर्लभ नजारा मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve in Madhya Pradesh) में देखा गया, जहां एक तेंदुआ (leopard) एक बंदर के बच्चे (baby monkey) का शिकार करता नजर आ रहा है. शिकार का वीडियो पन्ना टाइगर रिजर्व द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया है और अब वायरल हो रहा है.

फुटेज में तेंदुए को एक पेड़ पर चढ़ते हुए और बंदर को पकड़ने के लिए छलांग लगाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि तेंदुआ बंदर को अपने मुंह में पकड़ लेता है, लेकिन वह काफी ऊंचाई से गिरता है. लेकिन तेंदुए पर इसका कोई असर होता वो आराम से अपना शिकार लेकर बैठा नजर आ रहा है.

Advertisement

ट्वीट में कहा गया, "एक दुर्लभ दृश्य @pannatigerreserve। एक तेंदुए को पेड़ पर कूदकर एक बंदर के बच्चे का शिकार करते देखा जा सकता है."

देखें Video:

28 जून को शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 5,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 198 लाइक्स मिल चुके हैं. फुटेज से ट्विटर यूजर चिंतित और डरे हुए हैं. एक यूजर ने लिखा, "प्रकृति की क्रूर शक्ति," जबकि दूसरे ने कहा, "वास्तव में एक दुर्लभ दृश्य."

पन्ना रिजर्व में बाघ, भालू, भारतीय भेड़िये, पैंगोलिन, तेंदुए, घड़ियाल और भारतीय लोमड़ियों सहित कई जानवर पाए जाते हैं. इसके अतिरिक्त, यह लगभग 200 विभिन्न पक्षी प्रजातियों का घर है, जैसे कि भारतीय गिद्ध, लाल सिर वाले गिद्ध, खिले हुए सिर वाले तोते, कलगीदार हनी बज़र्ड और बार-हेडेड गीज़.

Advertisement

इस साल मई में, एक और वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक शख्स पर तेंदुए द्वारा हमला करते हुए दिखाया गया, जब वह जंगली जानवर की तस्वीरें खींच रहा था. यह घटना असम के डिब्रूगढ़ में खरजान चाय बागान के पास हुई.

एक स्थानीय निवासी के अनुसार, उस शख्स के पैर में केवल चोटें आईं जब तेंदुए ने उस पर हमला किया, वह तेंदुए की एक क्लोज-अप तस्वीर ले रहा था.

Advertisement

घर में छिपा था विशाल अजगर, लड़की ने जैसे ही उठाई झाड़ू, डर से निकल पड़ी चीख और फिर...

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर चर्चा को लेकर विपक्ष ने खोला मोर्चा, सरकार बोली- हम तैयार