खतरे से अनजान जंगली सूअर के सिर पर पीछे से अचानक कूदा तेंदुआ, फिर जो किया, शिकार का ऐसा तरीका देख कांप उठेगी रूह

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @WildTrails.in नाम के पेज से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- तेंदुआ और चीता द्वारा जंगली सूअर के शिकार के दृश्य का एक मिश्रण.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
खतरे से अनजान जंगली सूअर के सिर पर पीछे से अचानक कूदा तेंदुआ

Leopard Attacks on Wild Boar: सोशल मीडिया पर जंगली जानवरों और उनके शिकार के तमाम वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. कई बार तो शिकार के वीडियो इतने खरतनाक होते हैं कि उन्हें देखकर या तो हम हैरान होकर सोच में पड़ जाते हैं या फिर हम उन्हें भूल ही नहीं पाते. ऐसे ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक तेंदुए को जंगली सूअर का शिकार करते हुए दिखाया गया है. लेकिन तेंदुए ने जंगली सूअर के शिकार के लिए जो तरीका अपनाया वो शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. इस एक वीडियो में दो घटनाएं दिखाई गईं हैं, एक में तेंदुआ और दूसरे में चीता जंगली सूअर का शिकार करते दिख रहे हैं.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @WildTrails.in नाम के पेज से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- तेंदुआ और चीता द्वारा जंगली सूअर के शिकार के दृश्य का एक मिश्रण, जिसमें दोनों अफ्रीका के उप-सहारा क्षेत्र की सामान्य प्रजातियां हैं. वीडियो का मुख्य उद्देश्य यह दिखाना  और तुलना करना है कि तेंदुए जहां छिपकर हमला करता है वहीं चीता अपनी तेज़ रफ्तार के चलते अपने शिकार पर जीत हासिल करता है. ये वीडियो 13 अक्टूबर को शेयर किया गया था. वीडियो को अबतक 3 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है और करीब 70 हज़ार बार देखा जा चुका है. 

देखें Video:

Advertisement

लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- इसे कहतें हैं सिर पर मौत खड़ी होना. वीडियो में दिखाई गई दो क्लिप में दोनों शिकारियों के अलग-अलग अंदाज़ को दिखाया गया है. पहली क्लिप में तेंदुआ, छिपकर घात लगाकर जंगली सूअर का शिकार करता नज़र आ रहा है. दूसरी क्लिप में चीता, जंगली सूअर के शिकार के लिए अपनी तेज़ रफ्तार का इस्तेमाल करता है. वैसे आपको इन दोनों शिकारियों में किसका तरीका ज्यादा जबरदस्त लगा? कमेंट करके बताइए.

Advertisement

ये Video भी देखें:


 

Featured Video Of The Day
क्या BSP बिगाड़ेगी SP का काम? Phoolpur सीट का क्या है समीकरण
Topics mentioned in this article