कुएं में गिर गया था तेंदुआ, निकालने के लिए लोगों ने आग लगाकर किया 'जुगाड़', रेस्क्यू Video देख हैरत में पड़े लोग

सहाना सिंह द्वारा शेयर की गई इस क्लिप में ग्रामीणों को डरे हुए तेंदुए को बाहर आने के लिए उकसाने के लिए कुएं के अंदर एक जलती हुई मशाल डालते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कभी-कभी जंगली जानवर ऐसी स्थिति में फंस जाते हैं कि उन्हें इंसानों की मदद की जरूरत पड़ती है. इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो हैं जिनमें लोग अपनी जान जोखिम में डालकर बड़ी बिल्लियों को बचाते नजर आ रहे हैं.

तेंदुए (leopard) का एक रेस्क्यू वीडियो ट्विटर पर सामने आया है और यह तेजी से वायरल हो रहा है. क्लिप में, ग्रामीणों को एक तेंदुए को बचाने की पूरी कोशिश करते देखा जा सकता है जो गहरे कुएं में गिरकर फंस गया है.

सहाना सिंह द्वारा शेयर की गई इस क्लिप में ग्रामीणों को डरे हुए तेंदुए को बाहर आने के लिए उकसाने के लिए कुएं के अंदर एक जलती हुई मशाल डालते हुए दिखाया गया है. जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, तेंदुए को ग्रामीणों द्वारा उतारी गई सीढ़ी के सहारे कुएं में उतरते देखा जा सकता है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “कर्नाटक में कहीं. एक तेंदुआ कुएं में गिर गया और जब उसे "सीढ़ी" दी गई, तब भी वह अंदर ही था. इसलिए उन्होंने उसके पास आग की एक लकड़ी रख दी, जिससे उसे मचान पर चढ़ने और जंगल में भागने के लिए मजबूर होना पड़ा. यह देखकर तेंदुए का रेस्क्यू करने वाले सभी लोग झूम उठे. इंसान, प्रकृति और जुगाड़.” 

देखें Video:

वीडियो को 99 हजार से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. इंटरनेट का एक बड़ा हिस्सा तेंदुए के बचाव के लिए आभारी था, लेकिन एक वर्ग इस्तेमाल की गई विधि के बारे में चिंतित था. कुछ लोगों ने कहा, कि आग से तेंदुआ गंभीर रूप से घायल हो गया होगा.

Advertisement

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?