इतने करोड़ में बिके माइकल जॉर्डन के फ्लू गेम शूज, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

मशहूर बास्केटबॉल प्लेयर माइकल जॉर्डन के 1997 में हुए NBA finals के पांचवें मैच में पहने फ्लू गेम जूते 1.38 मिलियन डॉलर में बिके हैं. इन जूतों को नीलामी में बड़ी बोली लगाकर खरीदा गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

यूं तो दुनिया में बेशकीमती चीजें हैं, जिनकी कीमत की कल्पना नहीं की जा सकती, ऐसे में कई बार लीजेंड्स से जुड़ी चीजें भी काफी महंगी कीमत में बिकती हैं. मशहूर बास्केटबॉल प्लेयर माइकल जॉर्डन के 1997 में हुए NBA finals के पांचवें मैच में पहने फ्लू गेम जूते 1.38 मिलियन डॉलर में बिके हैं. इन जूतों को नीलामी में इतनी बड़ी बोली लगाकर खरीदा गया. वहीं अब लोग कीमत जानकर हैरान हो रहे हैं. आपको बता दें कि, 1997 में हुए इस मैच को फ्लू गेम्स के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि ये माइकल जॉर्डन का सबसे शानदार मैच था और उस वक्त वो फ्लू से परेशान थे. इस नाते ये जूते उनके साथ-साथ उनके फैंस के लिए भी बेशकीमती माने जाते हैं. ये नीलामी न्यूयॉर्क में हुई थी.

शिकागो में बीमार होने के बावजूद खेले थे माइकल जॉर्डन   
आपको बता दें कि, मशहूर बास्केटबॉल प्लेयर होने के साथ-साथ माइकल जॉर्डन के कई ऐसे बेशकीमती सामान हैं, जिनकी कीमत आज करोड़ों में लगाई जाती है. इसमें स्नीकर्स के साथ-साथ मैच टी शर्ट और अन्य सामान शामिल है, जिन फ्लू गेम्स स्नीकर्स को हालिया बोली में खरीदा गया है, वो मैच Utah Jazz के खिलाफ खेला गया था और इसमें जॉर्डन ने शानदार प्रदर्शन किया था. जिस फैन ने माइकल के इन जूतों को इतनी महंगी बोली लगाकर खरीदा है, वो जॉर्डन का बहुत बड़ा फैन कहा जा रहा है.

इससे पहले भी बिके हैं माइकल के स्नीकर्स   
लोगों को याद है कि, जब शिकागो में एनबीए का फ्लू गेम मैच हुआ था, तो माइकल जॉर्डन ने बुखार और फूड प्वाइजनिंग होने के बावजूद मैच में हिस्सा लिया और काफी शानदार मैच खेला था. हालांकि, ये जूते करोड़ों में बिके हैं, लेकिन ये माइकल जॉर्डन के अब तक बिके सबसे सबसे कीमती जूते नहीं है. इससे पहले 1998 में हुए फाइनल बास्केटबॉल मैच में जॉर्डन के पहने गए जूते इससे ज्यादा कीमत में बिके थे. 


ये भी देखें- परिवार के साथ आदिपुरुष स्क्रीनिंग में पहुंची कृति सेनन

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India