VIDEO: रेलवे प्लेटफॉर्म पर अचानक से नाचने लगी महिलाएं, हैरत में पड़ ट्रेन में बैठे लोग

Jabalpur Railway Station Video: हाल ही में इंटरनेट पर वायरल एक वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें कई महिलाएं एक साथ रेलवे प्लेटफॉर्म पर जमकर डांस करती हुई नजर आ रही हैं. इस वीडियो को रेल मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Women Started Dancing On Railway Platform: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक रेलवे स्टेशन का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कई महिलाएं एक साथ रेलवे प्लेटफॉर्म पर जमकर डांस करती हुई नजर आ रही हैं. वीडियो में ट्रेन में बैठे लोग भी असमंजस में दिखाई दे रहे हैं कि, आखिर ये हो क्या रहा है. इस परफॉर्मेंस को देखकर यूजर्स के मन भी ढेरों सवाल उठ रहे हैं, जिसकी वजह जानकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा.

दरअसल, यह वीडियो मध्यप्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) का है, जहां महिलाओं का एक ग्रुप डांस करते हुए दिखाई दिया. वीडियो में प्लेटफॉर्म पर कई लोग नजर आ रहे हैं, जिनमें से महिलाओं की टोली नाचती हुई नजर आ रही है. वहीं कुछ यात्री ट्रेन में बैठे दिखाई दे रहे हैं, जो इस डांस परफॉर्मेंस को देखकर सोच में डूबे दिखाई दे रहे हैं. 

अब आप के दिल में भी यही सवाल उठ रहे होंगे कि, आखिर महिलाएं एक साथ रेलवे प्लेटफॉर्म पर डांस क्यों कर रही हैं? दरअसल, यह पारंपरिक डांस परफॉर्मेंस इसी महीने 16 दिसंबर यानि की कल 'काशी तमिल संगमम' में शामिल होने वाले यात्रियों के स्वागत का ही एक हिस्सा है, जिसे देखकर वहां मौजूद लोग भी दंग थे.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने अपने हैंडल @RailMinIndia से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, 'दो संस्कृतियों का समागम! 'काशी तमिल संगमम' में हिस्सा लेने जा रहे चेन्नई-गया एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12390) के यात्रियों का जबलपुर स्टेशन पर हुआ जोरदार स्वागत, जहां महिला डेलीगेट्स ने पारंपरिक नृत्य के जरिए दिखाई अपनी संस्कृति की झलक.' 

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि वीडियो पर लाइक और कमेंट्स का सिलसिला अभी भी जारी है. इस वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'उसे यह डांस देखकर बेहद ही खुशी हो रही है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'भारतीय रेलवे में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधियों की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, इंडियन रेलवे (Indian Railwyas) धर्मनिरपेक्ष संगठन है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'लेकिन सार्वजनिक स्थान पर यह धार्मिक गतिविधि क्यों ?'. 'काशी तमिल संगमम' 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Rampur में Dehradun Express को पलटाने की साज़िश नाकाम | City Centre | NDTV India