कांच के ग्लास से पानी पीता दिखा जहरीला किंग कोबरा, Video देख हैरान हुए लोग, बोले- असली है या नकली !

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें किंग कोबरा कांच के ग्लास से पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है, ग्लास को एक शख्स ने अपने हाथों में पकड़ रखा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

सोशल मीडिया पर किंग कोबरा (black cobra snake) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें किंग कोबरा कांच के ग्लास से पानी पीते हुए दिखाई दे रहा है, ग्लास को एक शख्स ने अपने हाथों में पकड़ रखा है. कोबरा, सांप की सबसे जहरीली प्रजातियों में से एक है और खासतौर पर दक्षिण पूर्व एशिया में पाए जाते हैं. किंग कोबरा (king cobra)- कोबरा प्रजाति में सबसे लंबा सांप होता है और आमतौर पर भारत में पाया जाता है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर thebeautifulshorts नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो पर अबतक 7 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं.

देखें Video:

यह गर्मी का मौसम है और बहुत कम लोग वास्तव में प्यासे कोबरा सांप को देख पाते होंगे. हालांकि हर जानवर के लिए अत्यधिक गर्मी के दौरान खुद को ठंडा रखने के लिए पानी पीना स्वाभाविक है, लेकिन इस विशेष वीडियो ने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'अविश्वसनीय, पीछे की पूंछ को देखकर काफी बड़ा लग रहा है.

3.18 से 4 मीटर (10.4 से 13.1 फीट) की औसत लंबाई और 5.85 मीटर की अधिकतम लंबाई के साथ, किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप (19.2 फीट) है. इसकी त्वचा का रंग निवास स्थान के अनुसार बदलता रहता है, जिसमें सफेद धारियों के साथ काले से लेकर एक समान भूरे रंग तक होता है.

यह ज्यादातर अपनी तरह के सांपों सहित अन्य सांपों को खाता है. यह अन्य सांपों के विपरीत, शायद ही कभी अन्य कशेरुकियों, जैसे कृन्तकों और छिपकलियों का शिकार करता है.

Advertisement

सांप को पानी पिलाने वाले शख्स के बारे में कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "ऐसा करने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता है." 

Cannes Exclusive: PS-2 पर ऐश्वर्या राय बच्चन - "जब कुछ इतना अच्छा निकले..."

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: 145 दिन जेल के बाद केजरीवाल का हुआ अभूतपूर्व स्वागत, देखिये Ground Report