केरल में उत्सव के दौरान एक दूसरे पर टूटे पड़े हाथी, हाथियों का तांडव देख मची भगदड़

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे केरल के त्रिशूर में अरातुपुझा उत्सव के बीच दो हाथी आपस में भिड़ गए. उत्सव के दौरान हिंसक हुए हाथियों को देखकर मेले में भगदड़ मच गई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Fight Between Two Elephants: हाल ही में सोशल मीडिया पर हाथियों से जुड़ा एक चौंका देने वाल वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें दो हाथी (Elephant) एक-दूसरे पर हमला करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि, केरल के त्रिशूर (Kerala Thrissur) में अरातुपुझा उत्सव (Arattupuzha festival) चल रहा है. इसी बीच एकाएक उत्सव में लाए गए दो हाथी आपस में भिड़ गए.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

बताया जा रहा है कि, इन हाथियों को उत्सव में रस्म के तौर पर लाया गया था, लेकिन अचानक विदाई समारोह के बीच हाथी एक-दूसरे पर हमलावर हो गए. उत्सव के दौरान हिंसक हुए हाथियों को देखकर मेले में भगदड़ मच गई. हाथियों के गुस्से से बचने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे. एकाएक मेले में अफरा-तफरी की स्थिति हो गई. इस बीच मची भगदड़ में तीन लोगों को मामूली चोटें आईं है. यह घटना बीती रात करीब साढ़े दस बजे की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि, सुरक्षा टीम द्वारा हाथियों पर रात करीब 11 बजे तक कंट्रोल पा लिया गया था.

Advertisement

हर साल आयोजित किया जाता है मेला महोत्सव

दरअसल, 3000 वर्ष से भी पुराना प्राचीन अरातुपुझा मंदिर केरल के त्रिशूर के अरातुपुझा में है, जहां हर साल देव मेला महोत्सव आयोजित किया जाता है. जानकारी के लिए बता दें कि, यहां पुरम का प्रदर्शन हाथियों की पीठ पर किया जाता है. प्रत्येक हाथी एक देवता का प्रतिनिधित्व करता है. यहां थिरुट, अता, नालिकेरामदुकल और करिकाभिषेकम प्रमुख प्रसाद हैं. बता दें कि, अरातुपुझा मंदिर कोचीन देवास्वोम बोर्ड के अधीन है.
 

Advertisement

ये भी पढ़ें: Leh के Para-Archer Rigzin Tamchos की प्रेरक कहानी जिनका लक्ष्य है पैरालंपिक तीरंदाजी खेलना

Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई