कक्षा 10 के छात्र को Kiss करते हुए कराया था फोटोशूट, तस्वीरें वायरल होने के बाद कर्नाटक की टीचर निलंबित

तस्वीरों में शिक्षक को छात्र को गले लगाते और किस करते हुए दिखाया गया है और एक तस्वीर में छात्र ने टीचर को गोद में उठा भी लिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

कर्नाटक (Karnataka Teacher) की जिस टीचर की 10वीं कक्षा के छात्र के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, उसे निलंबित कर दिया गया है. कथित "फोटोशूट" एक स्टडी टूर के दौरान चिक्काबल्लापुर में हुआ था और शिक्षिका, पुष्पलता आर, मुरुगमल्ला ग्राम सरकारी हाई स्कूल की मुख्य शिक्षिका हैं. तस्वीरों में शिक्षक को छात्र को गले लगाते और किस करते हुए दिखाया गया है और एक तस्वीर में छात्र ने टीचर को गोद में उठा भी लिया है. तस्वीरों को एक्स और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कई यूजर्स द्वारा पोस्ट किया गया था, जिसे देखने के बाद यूजर्स भड़क गए और शिक्षक की जमकर आलोचना की.

एक एक्स यूजर अमित सिंह राजावत ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "एक समाज के रूप में हम कहां जा रहे हैं? कर्नाटक के मुरुगमल्ला चिक्कबल्लापुर जिले में 10वीं कक्षा के एक छात्र के साथ एक सरकारी स्कूल शिक्षक के रोमांटिक फोटोशूट की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो गए." 

Advertisement

उन्होंने यह भी कहा कि 10वीं कक्षा के लड़के के माता-पिता नाराज हो गए और उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) के पास शिकायत दर्ज कर शिक्षक के व्यवहार की गहन जांच की मांग की.

Advertisement

इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स में भी गुस्सा था. एक यूजर ने कमेंट किया, "छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. वह निर्दोष नहीं है." दूसरे ने कहा, "शिक्षक व्यावहारिक रूप से अपने छात्र को प्यार करने की मुद्रा में प्रशिक्षित कर रहा है."

Advertisement

एक यूजर ने सवाल किया कि फोटोशूट पर हंगामा क्यों हो रहा है, उन्होंने कहा कि "इसमें कुछ भी गलत नहीं है" और अगर कार्रवाई करनी है तो "दोनों को दंडित किया जाना चाहिए".

Advertisement

शिकायत मिलने के बाद बीईओ वी उमादेवी ने स्कूल का दौरा किया और जांच की जिसके बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया. चिक्कबल्लापुर जिला शिक्षा विभाग के उप निदेशक ने बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की. लोक शिक्षण उप निदेशक (डीडीपीआई) बैलानजिनप्पा ने प्रधान शिक्षक को निलंबित करने का आदेश जारी किया.

पुष्पलता आर से बाद में स्कूल अधिकारियों ने फोटोशूट के बारे में पूछताछ की और उन्होंने उन्हें बताया कि उन दोनों के बीच एक "मां-बेटे का रिश्ता" है. छात्र और शिक्षक दोनों ने दावा किया है कि तस्वीरें पर्सनल थीं और लीक हो गईं, जिससे माता-पिता में आक्रोश फैल गया.

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics: BJP की उतर भारतीय सूची में एक भी उतर भारतीय नेता क्यों नहीं?