क्या सच में किडनैप हो गए हैं कपिल देव, गौतम गंभीर की पोस्ट से सोशल मीडिया पर मचा बवाल

1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के मन में कई सवाल खड़े कर रहा है, जिसे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Kapil Dev kidnapped Video: इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर वर्ल्ड चैंपियन (world champion) भारतीय कप्तान का एक वायरल वीडियो फैंस के दिल में कई सवाल खड़े कर रहा है. वीडियो में देश के महान क्रिकेटर कपिल देव का अपहरण होते देखा जा सकता है, जिसमें दो लोग कपिल देव (Kapil Dev) के हाथ-मुंह बांधकर कहीं ले जाते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहा है. हाल ही में इस वीडियो को शेयर करते हुए टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) लोगों से पूछ रहे हैं कि, आखिर यह पूरा माजरा क्या है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस वीडियो को टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बीते सोमवार को अपने अकाउंट @GautamGambhir से शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि, क्या किसी और को भी यह क्लिप मिला है. उम्मीद करता हूं कि यह वास्तव में कपिल देव ना हों और कपिल पाजी ठीक हैं.' यही नहीं वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने चिंता भी जताई है. वायरल होने के बाद से ही यह वीडियो इंटरनेट पर बवाल मचा रहा है. हालांकि पूरा माजरा क्या है, अभी तक इस बात की तो पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन वीडियो को देख चुके फैन्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं जरूर दे रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव का यह वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर फैंस के मन में कई सवाल खड़े कर रहा है, जिसे टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने शेयर किया है. वीडियो में कपिल देव पीछे की ओर देखते भी नजर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है जैसे वो कुछ कहना चाहते हैं. अब तक इस वायरल वीडियो की सच्चाई पर से पर्दा नहीं उठा है. उधर लोग सोशल मीडिया पर इसे प्रचार बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने वीडियो पर गुस्सा और नाराजगी जाहिर की है. इस बीच कुछ लोगों का कहना है कि, अगर यह विज्ञापन से जुड़ा मामला है, तो यह तरीका ठीक नहीं है. इस पूरे मामले पर कपिल देव के प्रबंधक राजेश पुरी ने मीडिया हाउस से कहा कि, 'कपिल देव सुरक्षित हैं, मीडिया में प्रसारित वीडियो एक विज्ञापन अभियान का हिस्सा है.'

Advertisement
Advertisement

कुछ समय पहले एक ऐसा ही वीडियो सामने आया था, जिसमें मशहूर कॉमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ लाइव इंटरव्यू में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था. अचानक लाइव इंटरव्यू के दौरान उनका फोन नीचे गिरा और स्क्रीन पर अंधेरा छा गया था. इस दौरान सिर्फ उनकी आवाजे ही सुनाई दी थी, जिसमें वह कहते सुनाई दे रहे थे, क्या हुआ, कौन है, कहां से आए हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग हैरान रह गए और बाद में हर्षा भोगले ने बताया था कि, इसका मकसद कुछ और था. गौरतलब है कि सेलिब्रिटी पहले भी कई बार ऐसी हरकतें कर चुके हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic