कमला हैरिस ने पत्रकारों को दी स्टाइल्ड कुकीज, जिसपर बना था उनका चेहरा, अब हो रही आलोचना, जानिए वजह

कमला हैरिस ने ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति से मिलने के लिए एक विमान में यात्रा करते समय पत्रकारों को अपने आधिकारिक व्हाइट हाउस चित्र के बाद स्टाइल कुकीज़ सौंपी – जिसे लेकर सोशल मीडिया के एक वर्ग ने आपत्ति जताई है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (US Vice President Kamala Harris) ने पत्रकारों को अपनी समानता वाले कुकीज़ सौंपकर ट्विटर पर राय विभाजित कर दी है. फॉक्स न्यूज के अनुसार, कमला हैरिस ने ग्वाटेमाला के राष्ट्रपति से मिलने के लिए एक विमान में यात्रा करते समय पत्रकारों को अपने आधिकारिक व्हाइट हाउस चित्र के बाद स्टाइल कुकीज़ सौंपी – जिसे लेकर सोशल मीडिया के एक वर्ग ने आपत्ति जताई है. रिपब्लिकन पार्टी की अध्यक्ष रोना मैकडैनियल ने लिखा, " उनके चेहरे के साथ कुकीज़ सौंपना सीमा संकट पैदा करने जैसा है," यह सुझाव देते हुए कि कुकीज़ फ्रांसीसी क्वीन मैरी एंटोनेट के आधुनिक समय के प्रसिद्ध उद्धरण "उन्हें केक खाने दें” के समकक्ष थीं - यहां तक ​​​​कि कई अन्य रिपब्लिकन ने आलोचना व्यक्त की, सुश्री हैरिस को उनके बचाव में आए कई लोगों का समर्थन मिला, यह इंगित करते हुए कि कुकीज़ उन्हें एक छोटी बेकरी द्वारा उपहार में दी गई थीं और उन्होंने केवल उन्हें विमान में व्हाइट हाउस के पत्रकारों के साथ शेयर किया.

विवाद तब शुरू हुआ जब यूएसए टुडे के रिपोर्टर कर्टनी सुब्रमण्यम ने ट्विटर पर कुकीज़ की एक तस्वीर साझा की.

हैरिस के समर्थन और विरोध में ट्वीट उसके बाद तेजी से बढ़ने लगे.

कैलिफोर्निया कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार बज़ पैटरसन ने लिखा, "क्लिंटन प्रशासन के दौरान एक पूर्व सैन्य सहयोगी के रूप में, मैंने कभी इस स्तर की संकीर्णता की कल्पना भी नहीं की थी."

Advertisement

Advertisement

रिपब्लिकन पार्टी के एक सदस्य, प्रतिनिधि गाय रेशेंथेलर ने भी कुकीज़ को लेकर डेमोक्रेट की आलोचना की.

Advertisement

फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद रिपब्लिकन पार्टी की अध्यक्ष रोना मैकडैनियल ने ट्वीट किया...

Advertisement

हालांकि, कई अन्य लोग सुश्री हैरिस के बचाव में आए, यह इंगित करते हुए कि उनके आलोचक घटना के संदर्भ को याद नहीं कर रहे थे.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "लोग संदर्भ को याद कर रहे हैं. ये कुकीज़ एक काले स्वामित्व वाले व्यवसाय द्वारा दी गई थीं और वीपी ने उन्हें प्रेस को दिया था."

कमला हैरिस उपराष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए रविवार (स्थानीय समय) पर ग्वाटेमाला पहुंचीं. समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, वह इस क्षेत्र से प्रवास के मूल कारणों से निपटने की दिशा में राष्ट्रपति जो बाइडेन के डिप्टी के रूप में अपनी पहली विदेश यात्रा कर रही हैं – व्हाइट हाउस के सामने सबसे कठिन मुद्दों में से एक.

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा