जापानी महिला ने खाई केकड़े की डिश, रेस्टोरेंट ने बना दिया 56 हज़ार रुपए का बिल, वजह जान उड़ जाएंगे होश

बिल से हैरान शिनबा ने सीफ़ूड पैराडाइज़ से पुलिस को बुलाने के लिए कहा, रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने उनके समूह से अधिक शुल्क नहीं लिया.

Advertisement
Read Time: 24 mins

एक जापानी पर्यटक (Japanese tourist), जो हाल ही में अपने दोस्तों के साथ सिंगापुर (Singapore) के एक रेस्तरां में गई थी, खाने का बिल देखकर 'हैरान' रह गई. दरअसल, केकड़े की डिश (crab dish) के लिए रेस्टोरेंट ने महिला को 680 डॉलर (56,503 रुपये) का बिल थमा दिया. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, जिस महिला से केकड़े की डिश के लिए 680 डॉलर (56,503 रुपये) वसूले गए थे, उसने पुलिस को फोन किया और कहा कि उसे खाने के बिल के बारे में ठीक से जानकारी नहीं दी गई थी. सिंगापुर के आउटलेट AsiaOne के अनुसार, जुंको शिनबा 19 अगस्त को सीफूड पैराडाइज रेस्तरां में खाना खा रही थीं, जब उन्हें पता चला कि उन्होंने जो चिली क्रैब डिश ऑर्डर की थी, उसकी कीमत लगभग 680 डॉलर थी.

शिनबा ने बताया, कि एक वेटर द्वारा इसकी तरीफ करने के बाद उन्होंने रेस्तरां की मशहूर अलास्का किंग चिली क्रैब डिश का ऑर्डर दिया. वेटर ने केकड़े को 20 डॉलर की कीमत वाले व्यंजन के रूप में बताया, लेकिन उसने यह नहीं बताया था कि वे प्रति 100 ग्राम शुल्क लेते हैं. उन्होंने दावा किया कि पकाने से पहले उन्हें केकड़े के कुल वजन की जानकारी नहीं दी गई थी.

उनके चार लोगों के समूह को जितना वे खा सकते थे, उससे कहीं अधिक, लगभग 3,500 ग्राम डिश दी गई, जिसका अर्थ है कि उनसे 680 डॉलर का शुल्क लिया गया.

Advertisement

''हम सभी यह जानकर हैरान रह गए कि चार वयस्कों के लिए एक डिनर की लागत इतनी कैसे होगी. 50 वर्षीय शख्स ने आउटलेट को बताया, ''हममें से किसी को भी यह नहीं बताया गया था कि पूरा केकड़ा केवल हमारे लिए पकाया जाएगा, क्योंकि कुछ अन्य रेस्तरां आंशिक रूप से केकड़े सर्व करते हैं.''

बिल से हैरान शिनबा ने सीफ़ूड पैराडाइज़ से पुलिस को बुलाने के लिए कहा, और अधिकारी बाद में घटनास्थल पर पहुंचे. रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि उन्होंने उनके समूह से अधिक शुल्क नहीं लिया, और उसे एक अन्य ग्राहक की रसीद भी दिखाई, जिसने इसी तरह की डिश का ऑर्डर दिया था.

Advertisement

कुछ चर्चा के बाद, रेस्तरां उसे ऑफर से हटकर लगभग $78 (6,479 रुपये) की छूट देने पर सहमत हुआ.

पैराडाइज़ ग्रुप के एक प्रतिनिधि ने कहा कि वे अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं, जिनके बारे में उनका कहना है कि उन्होंने ग्राहकों को ऑर्डर देने से पहले अलास्का किंग क्रैब की कीमत और वजन के बारे में ''साफतौर पर बताया'' था.

Advertisement

रेस्तरां प्रतिनिधि ने एक बयान में कहा, "किसी भी गलत संचार को रोकने के लिए, कर्मचारी तैयारी से पहले पूरे अलास्का किंग केकड़े को मेज पर ले आए. बिल देने पर, ग्राहक ने बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया और पुलिस रिपोर्ट करने का अनुरोध किया. इसलिए, रेस्तरां प्रबंधक ने पुलिस रिपोर्ट बनाने में सहायता की.

हालांकि, महिला ने घटना के बारे में सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड से भी संपर्क किया और उसका मामला सिंगापुर के कंज्यूमर्स एसोसिएशन को भेज दिया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!
Topics mentioned in this article