जलेबी चीज़केक डोनट से लेकर चोको चिक्की डोनट तक, इस कनाडाई कॉफी हाउस का Menu हो रहा वायरल

भारत के देसी लोगों की मिठाइयों के प्रति इसी चाहत को देखते हुए एक मशहूर कॉफी चेन ने अपने डोनट्स को देसी ट्विस्ट देकर इसे देसी मिठाइयों के नाम से जोड़ दिया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

दिवाली का उत्सव यानी मिठाइयों का उत्सव. मीठे के शौकीनों के लिए दिवाली के पांच दिन सबसे बेहतरीन होते हैं. दिवाली पर बाजार में एक से बढ़कर एक मिठाइयां सजी नजर आती हैं. सोन पापड़ी से लेकर काजू कतली और मोतीचूर के लड्डू तक खूबसूरत और चमकीले पैकेट्स में बाजारों की शान बने हुए हैं. भारत के देसी लोगों की मिठाइयों के प्रति इसी चाहत को देखते हुए एक मशहूर कॉफी चेन ने अपने डोनट्स को देसी ट्विस्ट देकर इसे ट्रेडिशनल मिठाइयों का नाम दे दिया है.

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक्स पर @lilcosmicowgirl नाम के अकाउंट ने एक कनाडाई मल्टीनेशनल कॉफी हाउस और रेस्तरां सीरीज टिम हॉर्टन्स के मेनू का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें जलेबी, पिस्ता और यहां तक कि चिक्की के साथ डोनट्स का कॉम्बिनेशन नजर आता है, जिसे इस कॉफी हाउस में सर्व किया जा रहा है. मेनू में जलेबी चीज़केक डोनट, कारमेल पिस्ता डोनट और चोको चिक्की डोनट शामिल है, सभी की कीमत 185 रुपए बताई गई है. पोस्ट को कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘दिवाली पर व्हाइट वॉशिंग के लिए टिम हॉर्टन्स को धन्यवाद.'

यहां देखें पोस्ट

ये पोस्ट शेयर होने के बाद से ही लोगों का ध्यान खींच रही है, जिस पर सोशल मीडिया पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये सभी डायबिटीज की तरह लगते हैं.' दूसरे ने लिखा जलेबी और चीज़केक (Chikki Donut Tim Hortons Whitewashing Diwali Sweets) फूड विक्रेता जल्द ही बदला लेंगे.' ये पहला मौका नहीं है, जब किसी विदेशी चेन ने देसी स्नैक्स या मिठाइयों के साथ अपने डिशेज को जोड़ा है. इसके पहले एक ब्रिटिश चेन ने पहले पॉपुलर इंडियन स्नैक्स समोसा से मिलते-जुलते क्रोइसैन का नाम ‘क्रैमोसा' रख दिया था.

Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri की पारंपरिक भगवान जगन्नाथ रथयात्रा रविवार से शुरू होगी
Topics mentioned in this article