ना हाथ, ना पैर..फिर भी जुगाड़ गाड़ी चलाता है ये शख्स, मुरीद हुए लोगों ने की तारीफ

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो लोगों को जिंदगी जीने की मिसाल देता नजर आ रहा है. वीडियो में शख्स के जज्बे को देखकर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

अगर इंसान में हालात का सामना करने की शक्ति हो, तो उसे कोई भी रोक नहीं सकता है. भले ही परिस्थितियां कितनी भी मुश्किल हो, हार नहीं मानने वाले उसका सामना पूरी बहादुरी से करते हैं. कुछ लोग किसी हादसे में हाथ गंवा देने के बाद मुंह या पैरों से लिखने की ताकत रखते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो बिना देखे भी अपने सारे काम खुद करना जानते हैं. कोई हाथ-पैर दोनों नहीं होने पर भी रुकने से इनकार कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है.

ishivambhati नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो पर कैप्शन लिखा गया है कि, 'सैल्यूट है इनको.' पीओवी है– शिकायतों से घर नहीं चलते हालात कैसे भी हों कमाना ही पड़ता है. वीडियो में एक व्यक्ति ठेले जैसी गाड़ी चलाता नजर आ रहा है. उस व्यक्ति के कमर के नीचे की बॉडी और दोनों हाथ नहीं है. वह विशेष रूप से तैयार की गई ठेला गाड़ी से शहर की सड़कों पर दौड़ता नजर आ रहा है. देखकर लगता है इस गाड़ी का इस्तेमाल सामान पहुंचाने के लिए किया जाता होगा. गाड़ी सड़क के कई भीड़भाड़ वाले इलाके से होकर गुजरती दिखाई पड़ रही है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

इस  वीडियो को अब तक पच्चीस हजार लोगों ने पसंद किया है. वीडियो देखकर एक तरफ जहां लोग दंग हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो खुलकर इस व्यक्ति के हौसले की दाद भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'कहते हैं जिसके हाथ पैर सलामत होते हैं वह कुछ भी कर सकता है, लेकिन इस व्यक्ति के जज्बे ने तो दिल ही छू लिया, कोई काम नामुमकिन नहीं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये हैं भारतीय, जो कभी हार नहीं मानते.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?