35,000 पर उड़ाएंगे, हम सीट बेल्ट डालेंगे... यात्री के कहने पर पायलट ने हिंदी में की ऐसी अनाउंसमेंट, सुनकर नहीं रुकेगी हंसी

चेन्नई से मुंबई की उड़ान के दौरान एक यात्री ने उसे हिंदी में अनाउंसमेंट करने के लिए कहा. जो एक साधारण सा अनुरोध था, लेकिन यह पायलट प्रदीप कृष्णन के लिए एक मज़ेदार चैलेंज में बदल गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पायलट का वीडियो (Pilot Video) काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो हिंदी में इन फ्लाइट अनाउंसमेंट कर रहा है. ये वीडियो खास इसलिए है क्योंकि अनाउंसमेंट करने वाला पायलट तमिलनाडु (Tamilnadu) का है. दरअसल, चेन्नई से मुंबई की उड़ान के दौरान एक यात्री ने उसे हिंदी में अनाउंसमेंट करने के लिए कहा. जो एक साधारण सा अनुरोध था, लेकिन यह पायलट प्रदीप कृष्णन के लिए एक मज़ेदार चैलेंज में बदल गया, और पायलट ने यात्री के कहने पर हिंदी में इन फ्लाइट अनाउंसमेंट की जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया और पायलट की इस कोशिश ने सोशल मीडिया यूजर्स का दिल जीत लिया.

एक इंस्टाग्राम रील (Instagram Reel) में, जिसे अब तक दस लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, इस रील में कृष्णन को हिंदी में उड़ान के दौरान अनाउंसमेंट करते हुए देखा गया है, हालांकि, हिंदी बोलते हुए उनके लहजे में दक्षिण भारतीय टच भी साफ पता चल रहा था. जो लोगों को बहुत पसंद आया.

देखें Video:

Advertisement

उसने कहा, “नमस्कार, मेरा नाम प्रदीप कृष्णन है. मेरे फर्स्ट ऑफिसर का नाम बाला है. हमारी लीड का नाम प्रियंका है. हम आज चेन्नई से मुंबई जाएंगे, हम 35,000 पर उड़ाएंगे, पूरी दूरी 1,500 किलोमीटर है, पूरा समय एक घंटा तीस मिनट है, जाने के टर्बुलेंस होगा, हम सीट बेल्ट डालेंगे, मैं भी डालेंगे. धन्यावद" 

Advertisement

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “एक बहुत प्यारे यात्री ने मुझसे हिंदी में अनाउंसमेंट करने के लिए कहा. इन्धा वेचुको! मैंने वास्तव में कोशिश की.” सोशल मीडिया यूजर्स ने पायलट के इस प्रयास की सराहना की. एक यूजर ने कहा, "यह सबसे प्यारी घोषणा है," जबकि दूसरे ने कहा, "यह मजेदार है." एक यूजर ने कहा कि किसी को यात्रियों के भाव रिकॉर्ड करने चाहिए थे. “आपको यात्री के हाव-भाव का वीडियो लेना चाहिए था. यह रह गया. काश मैं इस फ्लाइट में वहां होता.”

Advertisement

हिंदी में यात्रियों से जुड़ने के प्रदीप कृष्णन के हल्के-फुल्के प्रयास से न केवल उनको तारीफें मिल रही हैं, बल्कि विभिन्न भाषाओं और संस्कृतियों को अपनाने की सुंदरता को भी रेखांकित किया है - भले ही यह थोड़ा मजाकिया हो गया है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Gadgets 360 With Technical Guruji: इस सप्ताह की टेक दुनिया की बड़ी खबरें
Topics mentioned in this article