भारतीय मॉडल हरनाज संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स का ताज, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

भारत की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) मिस यूनिवर्स बन गईं हैं. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता है. इससे पहले 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

अभिनेत्री-मॉडल हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe) बन गईं हैं. 80 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़ते हुए 21 साल के लंबे अंतराल के बाद किसी भारतीय (Indian) ने इस खिताब को अपने नाम किया. हरनाज संधू (Sandhu) से पहले साल 1994 में अभिनेता सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इस आयोजन का 70वां संस्करण इज़राइल (Israel) के इलियट में आयोजित किया गया था.

सोशल मीडिया (Social Media) पर भी हरनाज संधू को खूब बधाइयां मिल रही है. हरनाज के मिस यूनिवर्स (Miss Universe) बनने पर एक यूजर ने लिखा कि आपने भारत का गौरव बढ़ाया है, आपकी जीत पूरे देश की जीत है. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि सच में हरनाज आपने देश का नाम रोशन किया है, इसलिए आपको तहेदिल से मुबारकबाद. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर हरनाज को अपने अंदाज में बधाई संदेश भेजे. आलम ये है कि सोशल मीडिया पर भी हरनाज खूब ट्रेंड कर रही है.

Advertisement

हरनाज संधू चंडीगढ़ से ताल्लुक रखती हैं. उनको पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया. पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay's Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa's Lalela Mswane) ने तीसरा स्थान हासिल किया. अंतिम क्वेश्चन-आंसन सेशन के दौरान, संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देंगी कि वे आज जिस दबाव का सामना कर रही हैं, उससे कैसे निपटें.

Advertisement

आपको बता दें कि संधू ने  साल  2017 में टाइम्स फ्रेश फेस जीता, इसके बाद में उन्होंने LIVA मिस दिवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता. वहीं संधू ने कुछ पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. समारोह की मेजबानी स्टीव हार्वे ने की और अमेरिकी गायक जोजो की प्रस्तुति भी हुई. 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ. इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली युवतियों ने हिस्सा लिया था.

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा