कभी देखा है AC को फेल करने वाला ईंट-सीमेंट से बना ऐसा कूलर, देख लोग बोले- ये कूलिंग नहीं भयंकर कूलिंग करता होगा

इस जुगाड़ कूलर का वीडियो देखकर लोग बोल रहे हैं कि, भाई इसके सामने तो AC भी फेल है. आप भी देखिए जुगाड़ कूलर का यह शानदार वीडियो.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Viral Cooler Jugaad Video: देशभर में भीषण गर्मी और हीटवेव का प्रकोप जारी है. जहां एक ओर तपती धूप में लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है. वहीं दूसरी ओर देशभर के कई राज्यों में भीषण गर्मी और लू ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक लू का रेड अलर्ट जारी किया है. हालात ये हैं कि, बहुत सी जगहों पर पारा 50 डिग्री टच कर गया है. ऐसे में लोग कूलर को भी AC बना देना चाहते हैं. इस भयंकर गर्मी के बीच सोशल मीडिया पर लोग एक से बढ़कर एक जुगाड़ से जुड़े वीडियो शेयर कर रहे हैं, जिसे देखकर यकीनन आप भी इम्प्रेस हो जाएंगे. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक जुगाड़ कूलर लोगों का ध्यान खींच रहा है.

जुगाड़ कूलर का वीडियो वायरल

गर्म हवा के थपेड़े इन दिनों ऐसे लग रहे हैं मानो आग सेंकने बैठे हों. इस भीषण गर्मी में पंखा और कूलर भी फेल हो गए हैं. ऐसे में एक शख्स ने देसी जुगाड़ लगाकर ऐसा कूलर तैयार किया है, जिसे देखकर आपको भी गर्मी में ठंडी का अहसास होने लगेगा. इस जुगाड़ कूलर का वीडियो देखकर लोग बोल रहे हैं कि, भाई इसके सामने तो AC भी फेल है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, यह कूलर लोहे का नहीं है, बल्कि सीमेंट और पत्थर से बना है. यहां कूलर को ही दीवार में चुनवा दिया गया है. अब ना खड़-खड़ की आवाज होगी और ना ही टूटने का कोई डर.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि, इस कूलर में मोटर भी फिट है और आसपास घास लगाई गई है. बस पानी भरकर जैसे ही इस कूलर को चलाया जाएगा....कमरा ठंडा नहीं 'भयंकर ठंडा' हो जाएगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस वीडियो को @nikkisikar नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 3 लाख 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, 'यो राजस्थान है प्रधान अठे पतो ना कब के दिख जाय.' वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, 'बहुत शानदार जुगाड़ है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'गजब की तकनीक है.'

Advertisement

ये भी देखें: Weather Update: भीषण गर्मी के बाद जमकर बरसेंगे बादल, इस बार सामान्य से ज्यादा बारिश

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?