Ind Vs Eng: विराट कोहली ने अजीबोगरीब तरह से जड़ा छक्का, देखकर हंस पड़े गेंदबाज बेन स्टोक्स - देखें Video

Ind Vs Eng 2nd T20: विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर अजीबोगरीब शॉट खेला. छक्के को देखकर गेंदबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी हंसने लगे. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
I

Ind Vs Eng 2nd T20: भारत और इंग्लैंड (India Vs Emgland) के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला अहमदाबाद में खेला गया. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (नाबाद 73) और डेब्यू कर रहे ईशान किशन (Ishan Kishan) (56) के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड को 13 गेंद रहते सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 4 और विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीन छक्के जड़े. लेकिन सबसे शानदार छक्का विराट कोहली (Virat Kohli) द्वारा था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर अजीबोगरीब शॉट खेला. छक्के को देखकर गेंदबाज बेन स्टोक्स (Ben Stokes) भी हंसने लगे. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

165 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 6 ओवर में 1 विकेट खोकर 53 रन बना चुका था. विराट कोहली ने आकर ईशान किशन के साथ पारी को संभाला और जीत तक ले गए.     7वां ओवर बेन स्टोक्स करने आए. उस वक्त क्रीज पर विराट कोहली मौजूद थे. ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन बॉल ने बल्ले से भारी किनारा लिया. ऐसा लग रहा था कि थर्डमैन पर फील्डर कैच कर लेगा, लेकिन गेंद बाउंड्री पार छक्के के लिए चली गई. 

यहां क्लिक कर देखें Video

कोहली ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 49 गेंद का सामना किया जिसमें पांच चौके और तीन छक्के जड़े थे. कोहली ने 18वें ओवर में क्रिस जोर्डन की गेंद को छक्के के लिये पहुंचाकर टीम को जीत दिलायी और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3000 रन भी पूरे किये. वह टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी है.

Advertisement

किशन ने 32 गेंद में पांच चौके और चार छक्के से 56 रन बनाये. कोहली और किशन ने दूसरे विकेट के लिये 94 रन की भागीदारी निभायी. इस तरह किशन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार पदार्पण किया.

Advertisement

भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को छह विकेट पर 164 रन ही बनाने दिये थे. भारत ने यह लक्ष्य 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन बनाकर हासिल कर लिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह