रॉकेट की रफ्तार से स्पीडबोट का पीछा करती दिखी किलर व्हेल, अंडरवॉटर कैमरे में कैद हुआ हैरतअंगेज़ नज़ारा

फुटेज को शूट करने वाले शख्स के अनुसार, उसकी नाव का पीछा करने वाले ओर्कास की फली में नर और मादा दोनों शामिल थे.

Advertisement
Read Time: 23 mins

एक अविश्वसनीय वीडियो (incredible video) उस गति को दिखाता है जिस गति से एक किलर व्हेल (killer whale) समुद्र के माध्यम से शक्ति प्राप्त कर सकती है. वीडियो पुराना है, जिसे 2014 में एक नाव में लगे अंडरवाटर कैमरे (underwater camera) द्वारा कैप्चर किया गया था. यह एक शानदार ओर्का दिखाता है जब यह एक अज्ञात स्थान में जहाज का पीछा करती है. क्लिप को YouTube पर मार्को वीडीएस द्वारा पोस्ट किया गया था. इसे सोशल मीडिया पर कई बार प्रसारित किया गया और वर्तमान में इसे Wow Terrifying हैंडल द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया जिसके बाद यह क्लिप वायरल हो गई. पूरे वीडियो के छोटे हिस्से (12 सेकेंड) को 15 लाख बार देखा जा चुका है.

देखें Video:

इम्गुर पर इसे पोस्ट करने वाले कुछ यूजर्स ने दावा किया कि व्हेल 25 मील प्रति घंटे (40 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से तैर रही थी.

Advertisement

फुटेज को शूट करने वाले शख्स के अनुसार, उसकी नाव का पीछा करने वाले ओर्कास की फली में नर और मादा दोनों शामिल थे.

Advertisement

Orcas समुद्री जीव हैं जिन्हें किलर व्हेल के नाम से भी जाना जाता है. वे डॉल्फ़िन परिवार के सबसे बड़े सदस्य हैं और दांतेदार व्हेल के उपसमूह से संबंधित हैं जिन्हें ओडोन्टोकेट्स के रूप में जाना जाता है. Orcas बेहद लोकप्रिय हैं क्योंकि वे सभी व्हेल और डॉल्फ़िन के सबसे व्यापक रूप से फैले हुए हैं, जो हर महासागर में पाए जाते हैं.

Advertisement

जंगली में ओर्कास का औसत जीवनकाल 30 से 50 वर्ष है. वे अपने काले और सफेद रंग के लिए प्रसिद्ध हैं, लेकिन वे जिस क्षेत्र में पाए जाते हैं, उसके आधार पर अलग-अलग रूप, व्यवहार, संचार शैली और आहार हो सकते हैं.

Advertisement

वे आमतौर पर लगभग तीन से चार मील प्रति घंटे की गति से तैरते हैं, लेकिन छोटे विस्फोटों में 40 मील प्रति घंटे तक पहुंच सकते हैं.

ओर्कास मछली से लेकर वालरस, सील, समुद्री शेर, पेंगुइन, व्यंग्य, समुद्री कछुए, शार्क और यहां तक ​​कि अन्य प्रकार की व्हेल का शिकार करते हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024 : Faridabad का चुनावी माहौल, जनता ने बताया क्या है मुद्दे जिनपर पड़ रहे वोट