16 साल से छात्रों को शिक्षा के साथ नई दिशा दे रहा है IMTS Institute

शिक्षा छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. देश के तमाम संस्थान छात्रों की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे में IMTS Institute एक अलग दिशा में छात्रों को शिक्षित कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

शिक्षा छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. देश के तमाम संस्थान छात्रों की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं. ऐसे में IMTS Institute एक अलग दिशा में छात्रों को शिक्षित कर रहा है. यह एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है जिसमें कुशल प्रशिक्षकों के माध्यम से छात्रों को बेहतर और बेहतरीन शिक्षा प्रदान करते है. शिक्षा परामर्श के क्षेत्र में वर्ष 2005 से कार्यरत आईएमटीएस में 350 से अधिक करियर काउंसलर हैं, IMTS Institute के अनुसार शिक्षा, सीखने, या सूचना, कौशल, मूल्यों, दृष्टिकोणों और आदतों के विकास की प्रक्रिया है। कहानी, वार्तालाप, शिक्षण, प्रशिक्षण, और निर्देशित अध्ययन शैक्षिक दृष्टिकोण के सभी उदाहरण हैं. शिक्षा को अक्सर शिक्षकों की देखरेख में किया जाता है, हालांकि शिक्षार्थी खुद को भी शिक्षित कर सकते हैं.


IMTS Institute की मूल अवधारणा यह है कि प्रत्येक छात्र को निर्णय लेने से पहले सही जानकारी और समर्थन प्राप्त करना चाहिए जो एक उज्ज्वल भविष्य के लिए एक कदम के रूप में कार्य करेगा. उत्कृष्टता, नवाचार, बहुआयामी शिक्षा, और उत्कृष्ट युवा प्रतिभा में उत्कृष्टता IMTS Institute के मुख्य उद्देश्यों हैं.


 IMTS छात्रों को योग्य कॉलेज व विश्वविद्यालय में सही कोर्स का चयन करने के लिए परामर्श देते है. छात्रों एवं पेशेवर कामकाजी लोगों को उनकी रूची के अनुसार मैनेजमेन्ट, टेकनीकल, कम्प्युटर, रिसर्च, डिग्री, डिप्लोमा एवं सर्टिफिकेट कोर्स के लिए जानकारी दी जाती है. यह संस्थान शिक्षा से लेकर सही रास्ता चुनने में मददगार साबित हुआ है और अपने लगातर सफल बढ़ते आकड़ों से आज देश दुनिया में इस संसथान ने एक अलग पहचान बनाई है. IMTS Institute का लक्ष्य अपने सभी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है, चाहे वे किसी भी स्थान पर रहते हो. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article