शिकार को देख पानी में छिपकर मगरमच्छ ने मारा झपट्टा, लेकिन हिरण की हिम्मत के आगे झुक गई मौत

जंगल का यह अद्भुत लम्हा बहुत बड़ी सीख दे रहा है, जिसको देखकर सीखा जा सकता है कि, मुसीबत के सामने घुटने टेकने की बजाय उसका डटकर सामना करना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हिरण के शिकार की कोशिश करता मगरमच्छ.

Wildlife Viral Video On Internet: इंसान ही नहीं कई बार जानवर भी हमें बड़ी सीख दे जाते है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसको देखकर सीखा जा सकता है कि, मुसीबत के सामने घुटने टेकने की बजाय उसका डटकर सामना करना चाहिए. वीडियो में एक हिरण ऊंची-ऊंची छलांग लगाते हुए नदी पार करता नजर आ रहा है, जिसके पीछे एक भूखा पानी का 'शैतान' पड़ा है. वीडियो में तेजी से अपने शिकार की ओर बढ़ते मगरमच्छ को देख आपके भी डर के मारे पसीने छूट जाएंगे.

यहां देखें वीडियो

1 मिनट के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे नदी पार करते हिरण के पीछे एक खूंखार मगरमच्छ पड़ा है. ऐसे में हिरण खूंखार शिकारी के जबड़े से बचने के लिए पानी में ऊंची-ऊंची छलांग लगा रहा है. वीडियो को देखकर एक पल के लिए आपको लगेगा कि मगरमच्छ झपट्टा मारकर हिरण को निपटा देगा, लेकिन अगले ही पल बाजी पलट जाती है. वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, जैसे ही हिरण को किनारा नजर आता है, वह इतनी जोरदार छलांग मारते हुए मगरमच्छ को बहुत पीछे छोड़ देता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) अधिकारी क्लेमेंट बेन (@ben_ifs) ने शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'जिंदगी के लिए छलांग. (Lea​p for life)'इस वीडियो को अब तक 3 लाख 45 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोगों ने पोस्ट को लाइक किया है. पोस्ट को देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'क्या छलांग मारी हैं.'

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Labour Party की बड़ी जीत, नई सरकार से कैसे होंगे India के संबंध