Advertisement

परिवार जो एक साथ भोजन करता है... IFS ने शेयर किया हाथियों के झुंड का प्यारा Video, कही ये दिलचस्प बात

यूजर्स ने प्राकृतिक नज़ारे पर अपनी हैरानी ज़ाहिर की है. कई लोगों ने इन शानदार जानवरों की दुनिया के बारे में ऐसी अनोखी जानकारी शेयर करने के लिए कासवान को धन्यवाद दिया.

Advertisement
Read Time: 8 mins
परिवार जो एक साथ भोजन करता है... IFS ने शेयर किया हाथियों के झुंड का प्यारा Video

वन्यजीवों पर नियमित अपडेट के लिए जाने जाने वाले भारतीय वन सेवा (आईएफएस) अधिकारी परवीन कासवान (Parveen Kaswan) ने हाल ही में एक मनमोहक वीडियो शेयर किया है जिसने लोगों का ध्यान आकर्षित किया है. एक सुरक्षा टॉवर से कैप्चर किया गया वीडियो, हाथियों (elephants) के एक झुंड को एक परिदृश्य के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हुए दिखाता है, जो दर्शकों को इन राजसी प्राणियों के जीवन की एक दुर्लभ झलक पेश करता है.

वीडियो कासवान की टीम के साथ सुबह-सुबह पैदल गश्त के दौरान शूट किया गया था. उन्होंने लिखा, “वह परिवार जो एक साथ भोजन करता है. हमारे सुरक्षा टॉवर सुरक्षा प्रदान करने के अलावा, अच्छे अवलोकन बिंदु भी हैं. ऐसे ही एक टावर के पास.'' 

Advertisement

देखें Video:

तब से इसे 23 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है, सोशल मीडिया यूजर्स ने प्राकृतिक नज़ारे पर अपनी हैरानी ज़ाहिर की है. कई लोगों ने इन शानदार जानवरों की दुनिया के बारे में ऐसी अनोखी जानकारी शेयर करने के लिए कासवान को धन्यवाद दिया.

यह पहली बार नहीं है जब कासवान ने दिलचस्प वन्यजीव सामग्री शेयर की है. इससे पहले मार्च में, उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें जंगली जानवरों और पक्षियों को उनके मूल निवास स्थान में वापस छोड़ा जा रहा था. उनके पोस्ट न केवल मनोरंजन करते हैं बल्कि उनके फॉलोअर्स को वन्यजीव संरक्षण के महत्व के बारे में भी शिक्षित करते हैं.

कासवान का वीडियो प्रकृति की सुंदरता और लचीलेपन और इसके संरक्षण में हमारी महत्वपूर्ण भूमिका की याद दिलाता है. आइए हम सभी प्रकार के वन्यजीवों की रक्षा और सम्मान करने की अपनी ज़िम्मेदारी भी याद रखें.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rajkot Gaming Zone Fire: चार साल से बिना फायर क्लीयरेंस के चल रहा था गेम जोन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: