IFS अधिकारी को आया 9700 रुपये का जॉब ऑफर तो बोले - दुविधा में हूं कि क्या करूं 

IFS अधिकारी ने अपने ट्वीट में वो मैसेज भी शेयर किया जिसमे उन्हें 9700 रुपये की नौकरी मिलने का जिक्र किया गया था.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीण कासवान का एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. प्रवीण कासवान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुझे 9700 रुपये की नौकरी का एक प्रस्ताव मिला है लेकिन मैं दुविधा में हूं कि क्या करूं. दरअसल, वो अपने इस ट्वीट से ऑनलाइन ठगी के प्रति लोगों को सतर्क कर रहे थे. उन्होंने अपने ट्वीट में वो मैसेज भी शेयर किया जिसमे उन्हें 9700 रुपये की नौकरी मिलने का जिक्र किया गया था. इस मैसेज में ठगों द्वारा एक लिंक भी शेयर किया गया था. साथ ही कहा गया था कि अगर आपको ये नौकरी चाहिए तो दिए हुए लिंक पर क्लिक करें. 

प्रवीण कासवान ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि आखिरकार मुझे नौकरी मिल ही गई. लेकिन मैं करू क्या इसे लेकर दुविधा है. प्रवीण कासवान तो ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गए लेकिन कुछ दिन पहले बॉलीवुड अभिनेता अन्नू कपूर की किस्मत इतनी अच्छी नहीं थी. कुछ दिन पहले ही उनके खाते से ठगों ने 4.36 लाख रुपये निकाल लिए. अन्नू कपूर को केवाईसी यानी कि नो योर कस्टमर को लेकर पूछे गए डिटेल्स को बिना सोचे-समझे साझा करना भारी पड़ गया था. 

Advertisement

हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना था कि पुलिस उनके 3.08 लाख रुपये वापस करवा देगी. ओशिवारा पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया था कि अन्नू कपूर को एक कॉल आया था, जिसमें फोन करने वाला खुद को बैंक का कर्मचारी बता रहा था. उसने बताया था कि उसे उनके केवाईसी फॉर्म को अपडेट करना है. अन्नू कपूर ने इसके बाद उससे अपना बैंक डिटेल्स और ओटीपी शेयर कर दिया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jaipur Nagar Nigam Meeting: जयपुर नगर निगम की कार्यसमिति बैठक में किन मुद्दों पर हुई बात Mayor ने NDTV को बताया
Topics mentioned in this article