इंटरनेट पर छाया नारियल, बांस और केले के पत्तों से बने इस ग्रीन पोलिंग सेंटर का वीडियो, खूबसूरती ने जीता दिल

IAS अफसर ने शेयर किया कि, कैसे बढ़ते तापमान को देखते हुए राज्य भर में लगभग 10 ऐसे ग्रीन बूथ स्थापित किए गए हैं, जबकि इन मतदान केंद्रों के प्रवेश द्वार पर केले और ताड़ के पत्ते लगाए गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Green Polling Booth In Tamil Nadu: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच तमिलनाडु के तिरुपथुर (Tirupathur) जिले के एक ग्रीन मतदान केंद्र के वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींच रखा है. आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक्स पर इस वीडियो को शेयर किया है, जिसमें नारियल और बांस के पत्तों से बना मतदान केंद्र दिखाई दे रहा है. अपने पोस्ट में आईएएस साहू ने शेयर किया कि बढ़ते तापमान को देखते हुए राज्य भर में लगभग 10 ऐसे ग्रीन बूथ स्थापित किए गए हैं, जबकि इन मतदान केंद्रों के प्रवेश द्वार पर केले और ताड़ के पत्ते लगाए गए हैं. इसके साथ ही साइनेज हस्तलिखित कपड़े के बैनर से बनाए गए हैं.

वीडियो शेयर करते हुए आईएएस साहू ने लिखा, 'यह टीएन के तिरुपथुर जिले में एक ग्रीन पोलिंग बूथ है, जिसे टीएन जलवायु परिवर्तन मिशन के तहत काम करने वाले हमारे युवा ग्रीन साथियों के साथ जिला कलेक्टर द्वारा स्थापित किया गया है. राज्य भर में ऐसे करीब 10 बूथ बनाये गए हैं. गर्मी से बचने के लिए छाया के लिए नारियल और बांस की पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है. केले और ताड़ के पत्तों ने किया मतदाताओं का स्वागत. साइनेज फ्लेक्स सामग्री से बचते हुए हाथ से लिखे कपड़े के बैनर से बनाए जाते हैं. ये सिंगल यूज वाले प्लास्टिक मुक्त बूथ भी थे.'

यहां देखें वीडियो

Advertisement

19 अप्रैल को शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स से प्रशंसा बटोरते हुए, ऑनलाइन दिल जीत रहा है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कमेंट किया, 'अनुकरण करने लायक. शानदार पहल.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'शाबाश...अद्भुत लग रहा है और उद्देश्य पूरा करता है.'

Advertisement

16 मार्च को भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने 18वीं लोकसभा के साथ-साथ चार राज्यों - आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में आम चुनावों की घोषणा की. लोकसभा चुनाव अप्रैल और मई में सात चरणों में होंगे, जिसमें निचले सदन की 543 सीटों के लिए 90 करोड़ से अधिक पात्र नागरिक मतदान करेंगे. नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement

ये Video भी देखें: Gujarat: Ahmedabad में पानी पूरी के साथ नया प्रयोग, सोने-चांदी की पन्नी में मिल रही पानी पूरी

Advertisement

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India