बच्चे के जूते के अंदर बैठी थी विशालकाय मकड़ी, जैसे ही पहनने चला जूता फिर हुआ कुछ ऐसा - देखें Shocking Video

बच्चे के स्कूल के जूते से एक बड़ी शिकारी मकड़ी बाहर निकली. घटना 21 दिसंबर की है. यूट्यूब चैनल वायरलहॉग पर अपलोड किए गए 29 सेकेंड के वीडियो में, हम मकड़ी को जूते से बाहर निकलते हुए देख सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में एक परिवार कुछ दिनों पहले उस समय हैरान रह गया, जब उनके बच्चे के स्कूल के जूते से एक बड़ी शिकारी मकड़ी बाहर निकली. घटना 21 दिसंबर की है. यूट्यूब चैनल वायरलहॉग पर अपलोड किए गए 29 सेकेंड के वीडियो में, हम मकड़ी को जूते से बाहर निकलते हुए देख सकते हैं. मम रूथ टिनले ने कहा, "हम पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के व्हीटबेल्ट क्षेत्र में एक छोटे से खेती वाले शहर में रहते हैं. खौफनाक रेंगने वाले कीड़े मौकेड़े हमेशा झाड़ी से आते रहते हैं. इसने काफी डरा दिया."  परिवार ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने जूते "बाहर रखे और बच्चे अपने जूते पहनने से हमेशा उन्हें जरू देखते हैं".

वीडियो को YouTube पर 5 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किए हैं. जबकि एक यूजर ने कहा कि वे "कनाडा में रहने के लिए भाग्यशाली" थे, दूसरे ने लिखा कि यह "केवल ऑस्ट्रेलिया में" हो सकता है.

देखें Video:

ऐसे लोग भी थे जिन्होंने जूते पहनने से पहले उन्हें जांचने की राय दी. एक यूजर को लगा कि ''ऐसा तब होता है जब आप अपने जूते बाहर छोड़ देते हैं.'' एक अन्य यूजर के कमेंट से पता चला कि वे वीडियो से कितने डरे हुए थे. यूजर ने लिखा, "जूता जलाओ, इसने वहां अंडे दिए होंगे."

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई संग्रहालय के अनुसार, शिकारी मकड़ियों के लंबे पैर होते हैं और आमतौर पर भूरे रंग के होते हैं. कई शिकारी मकड़ियों के "चपटे शरीर" होते हैं जो उन्हें संकीर्ण स्थानों में जीवित रहने की अनुमति देते हैं. उनके पैरों के जोड़ ऐसे मुड़े हुए हैं कि वे "आगे और बाद में केकड़े की तरह फैल गए". ये मकड़ियां घरों या कारों में प्रवेश कर सकती हैं, और इन्हें सन वाइजर या डैशबोर्ड के पीछे छिपा हुआ भी पाया जा सकता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Weather Update: देश के कई हिस्सों में बाढ़ Rain से बर्बादी, UP, Rajasthan समेत कई राज्य प्रभावित