कैसे बनाया जाता है आगरा का मशहूर पेठा? Video देख खराब हो जाएगा दिमाग, कभी नहीं करेंगे इसे खाने की गलती

एक वीडियो सामने आया है जिसमें उत्तर भारत की प्रसिद्ध मिठाई पेठा (petha) की तैयारी को दिखाया गया है. इस नवीनतम वीडियो ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
कैसे बनाया जाता है आगरा का मशहूर पेठा? Video देख खराब हो जाएगा दिमाग

जब हम पैक्ड सामान खरीदते हैं, तो हमें इन उत्पादों के निर्माण के बारे में शायद ही पता होता है. केवल पर्दे के पीछे का वीडियो ही हमें इस बात का बेहतर अंदाज़ा देता है कि उत्पाद का निर्माण साफ सफाई से किया गया है या नहीं. अब, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें उत्तर भारत की प्रसिद्ध मिठाई पेठा (petha) की तैयारी को दिखाया गया है. इस नवीनतम वीडियो ने इंटरनेट पर काफी हलचल मचा दी है, खासतौर पर इस मिठाई को बनाने का तरीका.

@theyummyMania द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया वीडियो, दर्शकों को पेठा तैयारी के विभिन्न चरणों को दिखाता है. इसकी शुरुआत मजदूरों द्वारा एक लौकी को काटने और उसके बीच के हिस्से को हटाने से होती है. फिर सब्जी को चपटा किया जाता है, तरल में डुबोया जाता है और छोटे टुकड़ों में काटा जाता है. इन टुकड़ों को कई सामग्रियों के साथ मिलाया गया है, जिसमें पानी भी शामिल है. आगे आप देखेंगे कि दो कर्मचारी मिश्रण में इस्तेमाल किए गए पानी से अपना चेहरा धोते हुए दिखाई देते हैं. वीडियो में पेठा बनाने की प्रक्रिया के बाकी चरणों को दिखाया गया है, जिसमें टुकड़ों को चीनी और चाशनी के साथ मिलाना शामिल है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "आगरा का मशहूर पेठा बनाने का तरीका."

देखें Video:

Advertisement

अब तक इस वीडियो को 9.4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन दर्शकों द्वारा मजदूरों द्वारा दिखाई गई स्वच्छता की स्पष्ट कमी के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करने से भरा हुआ है. लोग वीडियो पर ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं. इस वीडियो के बारे में आपकी क्या राय है? कमेंट करके बताइए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: कैसे हुआ हाथरस में इतना बड़ा हादसा, Graphics से समझिए
Topics mentioned in this article