आपको इस Photo में कितने हाथ दिखाई दे रहे हैं ? तस्वीर देखकर हैरान हैं सब

हाइकर्स (hikers) के एक समूह की एक तस्वीर ने सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है. और संभावना है कि यह फोटो आपको भी भ्रम में डाल देगी. इस फोटो में हैरान करने वाली बात यह है कि फोटो में बोतलें तो 4 दिखाई दे रही हैं, लेकिन हाथ केवल 3 ही हैं.

Advertisement
Read Time: 23 mins

हाइकर्स (hikers) के एक समूह की एक तस्वीर ने सोशल मीडिया यूजर्स को हैरान कर दिया है. और संभावना है कि यह फोटो आपको भी भ्रम में डाल देगी. फोटो में दिखाया गया है कि कुछ लोग एक ग्रुप में खड़े हैं और उन्होंने अपने हाथों में छोटी बोतल ले रखी है. इस फोटो में हैरान करने वाली बात यह है कि फोटो में बोतलें तो 4 दिखाई दे रही हैं, लेकिन हाथ केवल 3 ही दिखाई दे रहे हैं. फोटो को देखकर लग रहा है कि चौथी बोतल हवा में है, उसे किसी ने पकड़ा नहीं है. लेकिन, जब आप थोड़ा करीब से देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि आखिर ऐसा क्या हुआ है.

इस अनोखे भ्रम ने हजारों लोगों को सोशल मीडिया पर परेशान कर दिया है. तस्वीर को पहले Reddit पर साझा किया गया था और बाद में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर पर एक यूजर द्वारा फिर से पोस्ट किया गया था, जिसने लिखा था: "मेरा दिमाग इस फोटो में 4 लोगों के होने से इनकार करता है."

देखें Video:

Advertisement

ट्विटर पर शेयर किए जाने के बाद से तस्वीर को 2 लाख से ज्यादा 'लाइक्स' मिल चुके हैं और 43,000 से ज्यादा रीट्वीट किए गए हैं, साथ ही लोग ढेरों हैरान कर देने वाली कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Advertisement

ज्यादातर लोगों ने जब फोटो को करीब से देखा तो उन्हें यह बात समझ आ गई कि फोटो में चौथा हाथ भी है, जिसने ऐसी जैकेट पहन रखी है, जो हमें दिखाई नहीं दे रही है.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "यह ईमानदारी से पहली बार है जब मैंने कैमियो प्रिंट देखा है वास्तव में यह काम करते हैं."

Advertisement

Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: बीते 10 साल में कैसे बदला देश का इन्फ्रास्ट्रक्चर | PM ने रखी भारत की नींव
Topics mentioned in this article