चादर पर गिर गई कॉफी की कुछ बूंदें, तो होटल ने गेस्ट से मांग लिए 2500 रुपए प्लस टैक्स, मुंबई होटल का Video वायरल

Reddit पर वायरल हो रहे एक वीडियो में होटल के कर्मचारी गेस्ट से लिनन की चादर और एक तकिए पर लगे कॉफी के दाग के लिए 2500 रुपये प्लस टैक्स का भुगतान करने के लिए कह रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
चादर पर लगे कॉफी के दाग तो होटल मांगने लगा रुपए

एक रेडिट यूजर ने एक बड़े होटल की मनमानी के मामले को सोशल मीडिया पर सामने रखा है. Reddit पर वायरल हो रहे एक वीडियो में होटल के कर्मचारी गेस्ट से लिनन की चादर और एक तकिए पर लगे कॉफी के दाग के लिए 2500 रुपये प्लस टैक्स का भुगतान करने के लिए कह रहे हैं. गेस्ट इस पर होटल कर्मचारियों से बहस करता दिख रहा है, लेकिन वह उसकी बातों को खारिज करते दिखते हैं.

Redditor @EnlightendSatan द्वारा शेयर क्लिप में, नुकसान के लिए होटल के कर्मचारियों को गेस्ट से बातचीत करते हुए देखा जा सकता है. कर्मचारी तर्क देते हैं कि अतिथि को क्षतिग्रस्त लिनन के लिए भुगतान करना होगा क्योंकि दाग नहीं निकल सकते. दूसरी ओर, अतिथि उनसे दागों को साफ करने का प्रयास करने का आग्रह करता है और खुद उन्हें साफ करने और सामान वापस करने की पेशकश भी करता है.

कर्मचारी और गेस्ट के बीच नुकसान की डिग्री के बारे में भी बहस हुई, जिसमें अतिथि ने कहा "केवल कॉफी की कुछ बूंदें" जबकि कर्मचारी ने कहा कि रिसाव काफी बड़ा था.

Advertisement

कैप्शन में लिखा है, मैंने लिनन पर कॉफी गिरा दी और वे मुझसे 2500+कर वसूल रहे हैं और कह रहे हैं कि यह संपत्ति को नुकसान पहुंचा है @IHG होटल, मुझे क्या करना चाहिए."

Advertisement

पूरा वीडियो यहां देखें:

I spilled coffee on linen and they're charging me 2500+taxes and saying it's a damage to property @IHG hotel, what should I do
byu/EnlightendSatan inmumbai
Advertisement

इस पोस्ट ने इंटरनेट पर लोगों को बांट दिया है, कई लोगों ने इसे संपत्ति का "नुकसान" बताया, जबकि अन्य लोगों ने दावा किया कि आम तौर पर होटल इस तरह के शुल्क नहीं मांगते हैं. एक Redditor ने लिखा, "मैंने कई बार कॉफ़ी गिराई है. कभी भी शुल्क नहीं लिया गया,"

Advertisement

यूजर्स ने शेयर किए अपने एक्सपीरियंस

एक अन्य ने लिखा, "अच्छे 4-सितारा होटल इसे जाने देते हैं. ग्राहक बेडशीट और कुशन कवर से ज़्यादा महत्वपूर्ण है." एक यूजर ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, "मुझे नैपकिन खराब करने के लिए एक होटल में जुर्माना लगाया गया था."

एक Redditor जो होटल व्यवसायी होने का दावा करता है, उसने कहा, "यहां होटल व्यवसायी, OP जो दावा कर रहा है, उससे कहीं ज़्यादा है. कोई भी 4-5 सितारा, यहां तक कि 3-सितारा संपत्तियां कमरे की आपूर्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए मेहमानों को दंडित नहीं करती हैं क्योंकि कमरे का राजस्व ऐसी छोटी-मोटी चीज़ों के लिए पर्याप्त है. वैसे भी लिनेन हर समय अपने जीवन चक्र से गुज़रते हैं और उन्हें थोक में रखा जाता है. होटल के साथ इतिहास हो सकता है."

एक अन्य Redditor ने साझा किया, "मैं ताज होटलों में से एक में रुका था और लिनेन पर चाय गिर गई थी. उन्होंने मुझसे इसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया और जब मैंने उनसे कहा तो उन्होंने इसे मेरे लिए बदल दिया."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Mumbai Politics: विपक्ष का वार, क्या करे महाराष्ट्र सरकार? | Bhaiyyaji Joshi के बयान पर जोरदार सियास
Topics mentioned in this article