तालाब को पार कर रहे थे तीन शेर, अचानक पीछे पड़ गया दरियाई घोड़ा, एक शेर पर झपट पड़ा हिप्पो, जबड़े से लगा काटने और फिर

एक हालिया वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिसमें शेर बचाव की मुद्रा में दिख रहे हैं. क्या आपने कभी शेर पर किसी दूसरे जानवर द्वारा हमला होते देखा है?

Advertisement
Read Time: 2 mins
तालाब को पार कर रहे थे तीन शेर, अचानक पीछे पड़ गया दरियाई घोड़ा

शेरों को अक्सर जंगल के राजा और जानवरों के साम्राज्य में सबसे भयंकर शिकारियों के रूप में सम्मानित किया जाता है. हम अक्सर उनके शिकार कौशल को प्रदर्शित करने वाले वीडियो देखते हैं. हालाँकि, एक हालिया वायरल वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिसमें शेर बचाव की मुद्रा में दिख रहे हैं. क्या आपने कभी शेर पर किसी दूसरे जानवर द्वारा हमला होते देखा है? इस दुर्लभ मुठभेड़ में चुनौती देने वाले दुर्जेय दरियाई घोड़े से मिलिए.

यह हैरतअंगेज़ फुटेज एक्स पर यूजर (@AMAZlNGNATURE) द्वारा साझा किया गया था, जो प्रकृति से संबंधित मनमोहक वीडियो पोस्ट करने के लिए जाना जाता है. क्लिप में तीन शेरों और एक दरियाई घोड़े के बीच टकराव दिखाया गया है, जो पानी में हिप्पो की ताकत को दर्शाता है.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो में, तीन शेर एक जलाशय को पार करने के लिए तैरते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो दूसरी तरफ पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. अचानक, एक दरियाई घोड़ा तेज़ गति से उनकी ओर बढ़ता है. ये देखते ही दो शेर भागने में सफल हो जाते हैं, लेकिन दरियाई घोड़ा एक शेर को पकड़ लेता है और अपने विशाल जबड़ों से उसे काटने की कोशिश करता है. करीब से पकड़ने जाने के बावजूद, शेर सुरक्षित बच निकलता है, और अंततः तीनों शेर पानी से बाहर निकल आते हैं, जबकि दरियाई घोड़ा किनारे पर पहुंचते-पहुंचते धीमा हो जाता है.

Advertisement

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 982,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 10,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं. हजारों दर्शकों ने कमेंट कर अपनी हैरानी ज़ाहिर की है. एक यूजर ने कहा, "अफ्रीका में अन्य सभी जानवरों की तुलना में दरियाई घोड़े अधिक लोगों को मारते हैं," जबकि दूसरे ने उनकी आक्रामकता और क्षेत्रीय प्रकृति पर प्रकाश डाला. तीसरे कमेंट में हिप्पो की आश्चर्यजनक गति और खतरनाक दांतों पर जोर दिया गया, जिसमें कहा गया, "हिप्पो खतरनाक होते हैं; वे पानी में बड़े और बहुत तेज हैं. और अपने बड़े दांतों के साथ, वे कुछ भी गिरा सकते हैं."
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: जनता की गाढ़ी कमाई, नदियों में समाई! 15 दिन में 10 पुल ढहे, ज़िम्मेदार कौन?
Topics mentioned in this article