अफगानिस्तान में गूंजा ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’, लोगों ने कहा- हमें विश्वास नहीं हो रहा है!

दुनिया ने देखा कैसे अफगानिस्तान में लोग तालिबान के डर से लोग भय के साए में जी रहे हैं. सोशल मीडिया पर रोज़ कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. इन वीडियोज़ में देखा जा सकता है कि तालीबानी कैसे अपने लोगों के ऊपर अत्याचार करते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins

दुनिया ने देखा कैसे अफगानिस्तान में लोग तालिबान के डर से लोग भय के साए में जी रहे हैं. सोशल मीडिया पर रोज़ कोई न कोई वीडियो वायरल होता ही रहता है. इन वीडियोज़ में देखा जा सकता है कि तालीबानी कैसे अपने लोगों के ऊपर अत्याचार करते हैं. लोग इनके आतंक से इतने डरे हुए हैं कि वो देश छोड़ने पर मज़बूर हैं. इन सबके बावजूद अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि अफगानिस्तान के काबुल के एक मंदिर में भजन सुनाई दे रहा है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है.

वीडियो देखें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग मंदिर में भजन कर रहे हैं. ये वीडियो काबुल का बताया जा रहा है. यहां नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय के लोगों ने ‘हरे रामा-हरे कृष्णा' का भजन गाया. अब इसी वीडियो को इंटरनेट की दुनिया में जमकर शेयर किया जा रहा है.

Advertisement

इस वीडियो को पत्रकार रविंदर सिंह रॉबिन ने अपने वेरिफाइड ट्विटर हैंडल से  शेयर किया है. इस वीडियो के साथ रविंदर सिंह रॉबिन ने एक कैप्शन भी लिखा. कैप्शन में उन्होंने लिखा- सोमवार रात हिंदु समुदाय के लोगों ने काबुल के प्राचीन असमाई मंदिर में नवरात्रि का त्योहार मनाया. रविंदर सिंह रॉबिन के मुताबिक, इन अफगानिस्तान में हिंदुओं ने भारत सरकार से मांग की है कि बढ़ती आर्थिक और सामाजिक मुसीबतों की वजह से उन्हें जल्द से जल्द वहां से निकाला जाए. ताकि वो किसी सुरक्षित जगह पर सांस ले सकें.

Advertisement

इस वीडियो पर कई प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं. एक यूज़र ने लिखा है- मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि लोग अफगानिस्तान में ऐसा कर रहे हैं. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- लोग डर के साए में भी आस्था के भरोसे हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: Season 1 का हुआ भव्य समापन, देखें
Topics mentioned in this article