Expensive Weddings: ये हैं देश की कुछ सबसे महंगी शादियां, कहीं तोहफे में मिला हेलीकॉप्टर तो कहीं बारातियों को दिए गए सोने के बिस्किट

Indian Luxury Weddings: कहीं शादी में लाखों रुपए खर्च होते हैं, तो कहीं करोड़ों, लेकिन इसके बावजूद भी ऊपर आती हैं ऐसी शादियां, जिसमें खर्च की गिनती नहीं होती, गिनती होती है तो केवल ऐसी चीजों की जिन्हें देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं.

Expensive Weddings: ये हैं देश की कुछ सबसे महंगी शादियां, कहीं तोहफे में मिला हेलीकॉप्टर तो कहीं बारातियों को दिए गए सोने के बिस्किट

ये हैं इंडिया की मोस्ट एक्सपेंसिव वेडिंग

Most Expensive Indian Weddings: भारत जैसे देश का समाज शादियों की नींव पर टिका है. हमारे यहां शादियां बेहद ही धूमधाम तरीके से होती हैं. इंसान चाहे अमीर हो या गरीब शादी में ज्यादा से ज्यादा खर्च करना हमारे देश का चलन बन गया है. कहीं शादी में लाखों खर्च होते हैं, तो कहीं करोड़ों, लेकिन बावजूद इसके भी ऊपर आती हैं ऐसी शादियां जिसमें खर्च की गिनती नहीं होती, गिनती होती है तो केवल ऐसी चीजों की, जिन्हें देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह जाती हैं और इसकी बदौलत ऐसी शादियां हमेशा याद रह जाती हैं. चलिए आज बात करते हैं कुछ ऐसी शादियों की, जो अपनी चकाचौंध के चलते हमेशा याद रहेंगी. 

जनार्दन रेड्डी की बेटी की शादी में पानी की तरह बहा पैसा

reddy wedding 650

2016 में कर्नाटक के मंत्री जर्नादन रेड्डी की बेटी की शादी तो आपको याद ही होगी. इस शादी में इतना खर्च हुआ था कि, अमीरों को भी कॉम्पलेक्स आ जाए. हजारों लोगों के लिए एसी युक्त टैंट लगे थे. 30 एकड़ में फैले शादी के वेन्यू में कई बॉलीवुड सेट शामिल थे. इस शादी में पचास हजार से ज्यादा लोगों को बुलाया गया और तीन हजार लोग, तो केवल सिक्योरिटी में लगे थे. इस शादी में देश के नामी गिरामी लोगों ने शिरकत की थी और शादी के फंक्शन में जमकर पैसा बहाया गया था. 

मुकेश अंबानी की बेटी की शादी 

8upj1mqg

2016 में भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में भी जमकर पैसा खर्च किया गया. फंक्शन उदयपुर में हुआ था और देश और दुनिया के लोग 100 चार्टेड प्लेन के जरिए उदयपुर पहुंचे थे. दुनिया की जानी मानी सिंगर बेयोंस का बाकायदा प्राइवेट प्रोग्राम कराया गया था, जिसके लिए करोड़ों रुपए दिए गए थे.

इस शादी में मिला हेलीकॉप्टर 

m8psgij8

2011 में कांग्रेसी नेता कवंर सिंह के बेटे सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने अपनी बेटी योगिता की शादी जौनपुर गांव से जरूर की, लेकिन इसका गवाह पूरा देश बना था. जौनपुरिया ने विवाह में 15 हजार लोगों बुलाया था. गिफ्ट में हैलिकॉप्टर, 21 करोड़ रुपए और चांदी के बिस्किट दिए गए थे. एक हफ्ते तक चले इस शादी समारोह में लगन में आए लोगों को तीस ग्राम सोने का बिस्कुट गिफ्ट में दिया गया था.

बॉलीवुड स्टार भी नहीं है पीछे

2oa5nlqo

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड की स्टार प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी शादी काफी शानौ-शौकत से की थी. उदयपुर के उम्मेद भवन में हुई इस शादी में 105 करोड़ रुपए खर्च होने की बात कही जाती है. इसी तरह स्टार क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी में भी 90 करोड़ रुपए खर्च होने की रिपोर्ट्स आती हैं.