दुर्गा मां की विदाई पर फूट फूट कर रोई बच्ची, मां के पैरों में गिरा पुजारी, इमोशनल कर देगा वीडियो

नौ दिन भक्तों को आस्था और श्रद्धा से भर देने के बाद दशहरे पर मां दुर्गा ने भी भक्तों के बीच से विदा ले ली. माता को विदाई देते हुए जय माता दी के जयकारे तो गूंजे ही कुछ ऐसे दृश्य भी नजर आए, जो भक्तों को भाव विभोर कर गए.

Advertisement
Read Time: 19 mins

भक्तों की भक्ति की कोई मिसाल नहीं होती. भगवान के लिए हर भक्त अनूठा होता है और हर भक्त के लिए अपना ईश्वर प्रेम, स्नेह और आस्था की मूरत होता है, जिनके चरणों में आकर भक्ति की ऐसी तस्वीरें नजर आती हैं, जो दिल को छू जाती हैं. नौ दिन भक्तों को आस्था और श्रद्धा से भर देने के बाद दशहरे पर मां दुर्गा ने भी भक्तों के बीच से विदा ले लिया. माता को विदाई देते हुए जय माता दी के जयकारे तो गूंजे ही कुछ ऐसे दृश्य भी नजर आए, जो भक्तों को भाव विभोर कर गए.

यहां देखें वीडियो

रो पड़े भक्त

भक्तों के ऐसे ही कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. एक वीडियो में आप देख सकते हैं कि, एक छोटी बच्ची है, जो मां दुर्गा के पूजन में इस कदर डूबी है कि माता की भक्ति आंसू बनकर आंखों से झर-झर बह रही है. बच्ची का ये वीडियो इसलिए अद्भुत है कि, बच्ची रोती जा रही है और आस पास चल रहे भजन में सुर से सुर भी मिला रही है और भजन भी गा रही है. एक अन्य वीडियो मां के चरण में लेटा एक भक्त नजर आता है, जो मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने शीष नवा कर लगातार रोता चला जा रहा है. भक्तों के इस अद्भुत वीडियो को शेयर किया है जिंदगी गुलजार है नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने.

Advertisement
Advertisement

भक्तों ने कहा मिस यू मां

इन वीडियो को देखकर दूसरे यूजर्स की भी भक्ति भावना जाग रही है. भक्त भी अलग-अलग तरह से कमेंट कर अपनी श्रद्धा जाहिर कर रहे हैं. अधिकांश भक्तों ने इन वीडियोज पर जय माता दी लिखकर अपनी भावनाएं जाहिर की. एक भक्त ने लिखा, 'मिस यू मां.' एक भक्त ने लिखा कि, 'ये सिर्फ दिन नहीं है इमोशन्स हैं.' कुछ भक्त ने मां से अगले बरस जल्दी आने की प्रार्थना भी की है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: होकर रहेगी मिडिल-ईस्ट में भीषण जंग! Iran से Egypt तक भड़केगी आग