बस की सीट पर जैकेट पहने बैठा था 'बिना सिर वाला आदमी', वायरल हुई फोटो, सच्चाई जान पैरों तले खिसक जाएगी ज़मीन

ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, 'सिर्फ एक लड़का हुडी पहने हुए है.' फोटो में एक शख्स को सार्वजनिक परिवहन के अंदर बैठा हुआ दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
बस की सीट पर जैकेट पहनकर बैठा था 'बिना सिर वाला आदमी', वायरल हुई फोटो

ऑप्टिकल भ्रम (Optical illusions) वास्तविकता की आपकी धारणा और समझ को चुनौती देते हैं. वे आपको कुछ ऐसा दिखाते हैं जो वास्तव में है ही नहीं, जब तक आप यह नहीं समझ लेते कि किसी तस्वीर या वीडियो में वास्तव में क्या हो रहा है. साथ ही, यह भी नहीं भूलना चाहिए कि वे बहुत मनोरंजक हैं. अगर आप उन लोगों में से हैं जिन्हें ऑप्टिकल भ्रम पसंद है, तो यहां एक ऐसा भ्रम है जो आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगा. यह एक फोटो है जिसमें जैकेट पहने एक शख्स सीट पर बैठा हुआ है. लेकिन, ऐसा लग रहा है कि वह शख्स बिना सिर वाला है.

ऑप्टिकल इल्यूजन के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, 'सिर्फ एक लड़का हुडी पहने हुए है.' फोटो में एक शख्स को सार्वजनिक परिवहन के अंदर बैठा हुआ दिखाया गया है. पहली नज़र में ऐसा लगता है जैसे वह अपनी जैकेट की जेब में हाथ डालकर खिड़की के पास सीधा बैठा है.

देखें Photo:

Just a guy wearing a hoodie
by u/zaferemre in confusing_perspective

क्या तस्वीर देखकर आपका हैरान हो गए? क्या फोटो ने आपको डरा दिया? खैर, आप अकेले नहीं हैं, ऐसे कई लोग थे जिन्होंने फोटो पर ऐसे ही रिएक्शन दिए. कुछ लोगों ने यह भी शेयर किया कि वे समाधान तक कैसे पहुंचे.

Advertisement

एक Reddit यूजर ने पोस्ट किया, “ओह्ह्ह्ह यह उसका सिर बगल में पड़ा है, कॉलर नहीं. मुझे थोड़ा समय लगा, यह अच्छा है!” दूसरे ने समझाया, “मुझे भी इसे देखने में कठिनाई हुई. क्या आप उस पट्टी को देख रहे हैं जो कॉलर की तरह दिखती है? वह वास्तव में उसके हुड का बायां हिस्सा है. उसका सिर दाईं ओर झुका हुआ है और उसके सिर का शीर्ष कांच की ओर है, इसलिए आप इस कोण से केवल हुड के बाईं ओर देख सकते हैं.” तीसरे ने लिखा, “मैं केवल एक बिना सिर वाला शख्स देख सकता हूं. ये क्या जादू है?" चौथ ने मजाक किया. “पहले मुझे लगा कि मैं शीशे में उसका सिर देख रहा हूँ, लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता. मैं समझ सकता हूं कि उसका सिर हुडी में है और काफी दूर तक झुका हुआ है....इतना कि उसके सिर का हिस्सा जैकेट के कॉलर जैसा दिखता है. पांचवे ने लिखा- तो, क्या कांच में दिख रहा शख्स कांच के दूसरी तरफ है? होना ही चाहिए?” 

Advertisement

कुछ साल पहले शेयर किए जाने के बाद से यह पोस्ट वायरल हो गया है. अब तक, इसे लगभग 59 हजार अपवोट मिल चुके हैं और संख्या अभी भी बढ़ रही है. ऑप्टिकल इल्यूजन पर आपके क्या विचार हैं? आख़िरकार यह समझने में आपको कितनी कोशिश करनी पड़ी कि फोटो में क्या हो रहा है?

Advertisement

आलिया भट्ट को पपराज़ी की गुम हुई चप्पल मिली, उन्होंने उसे वापस सौंपी

Featured Video Of The Day
Assam Flood Update: Brahmaputra और सहायक नदियों में बाढ़ से असम के करीब 24 Lakh लोग प्रभावित