यह मरा नहीं है... घोड़े को ज़मीन पर लेटे देख परेशान हो गए लोग, फिर घोड़े की मालकिन ने जो बताया, कोई सोच ही नहीं सकता

एलेक्स टिएल्स ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की, कि उनका घोड़ा, कस्टर्ड, बीमार या मृत नहीं था, सिर्फ एक सोया हुआ बच्चा था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

ब्रिटेन के ग्वेर्नसे (Guernsey) में एक घोड़े (Horse) की मालकिन, एलेक्स टिएल्स ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की, कि उनका घोड़ा, कस्टर्ड, बीमार या मृत नहीं था, सिर्फ एक सोया हुआ बच्चा था. कस्टर्ड की बार-बार झपकी और तेज़ खर्राटों ने चिंता पैदा कर दी थी, जिससे टिएल्स को फेसबुक पर लोगों को यह समझाना पड़ा कि बच्चे "बहुत सोते हैं और खर्राटे या घुरघुराहट भी कर सकते हैं." उसने अपनी बात स्पष्ट करने के लिए कस्टर्ड की एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह शांति से झपकी ले रहा है, सिर जमीन पर टिका हुआ है. पोस्ट ने लोगों को भरोसा दिलाया और एक घोड़े के बच्चे की मनमोहक नींद की आदतों की एक झलक पेश की.

आसपास रहने वाले परेशान लोगों ने कई कॉल किए और सवाल किए, जिसके बाद उसने अपने फेसबुक समूह पर लिखा, "सभी को नमस्कार, यह मेरा घोड़ा, कस्टर्ड है, जो अपने दोस्तों के साथ विले बौडु में रहता है. मुझे संबंधित लोगों से कई कॉल और संदेश मिले हैं वह कभी-कभी बीमार रहता है या मर गया है. ऐसा नहीं है. वह सिर्फ एक बच्चा है और बहुत ज्यादा आलसी है."

"वह बहुत सोता है और खर्राटे भी ले सकता है और घुरघुराहट भी कर सकता है जैसे कि वह सांस नहीं ले पा रहा है. ईमानदारी से कहूं तो वह बिल्कुल ठीक है. मैं दिन में कम से कम तीन बार उसकी जांच करती हूं और उसके पास असीमित घास है और उसे दिन में कम से कम दो बार खिलाया जाता है. मैं लोगों को बताने के लिए गेट पर कुछ संकेत अवश्य बनाएं. अगर किसी को उसके बारे में कोई चिंता है, तो बेझिझक मुझे मैसेज भेजें."

कस्टर्ड, एक आलसी और ज्यादा सोने वाला घोड़ा, मैदान में अपनी झपकी से लोगों को परेशान करता है. राहगीरों ने, दुर्घटना की आशंका से, पशु नियंत्रण से संपर्क किया, लेकिन फिर उन्हें कस्टर्ड के आलसी स्वभाव का पता चला. अब, लोग इस अजनबी घोड़ों को खाना खिला रहे हैं, ऐसा लगता है कि घोड़ों की झपकी भी हलचल पैदा कर सकती है.

Advertisement

अपने पोस्ट में महिला ने आगे कहा, "कृपया, कृपया उन्हें कभी न खिलाएं; उन्हें बहुत अच्छी तरह से खिलाया जाता है, और अतिरिक्त भोजन उनके काटने या लड़ने का कारण बन सकता है और उन्हें गंभीर रूप से बीमार कर सकता है या उन्हें गला घोंटकर या पेट में दर्द देकर मार सकता है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Iran On India: Iran के सुप्रीम लीडर Ali Khamenei का भारत पर आरोप: 'Muslims को तकलीफ झेलनी पड़ रही'
Topics mentioned in this article