क्या आपने कभी किसी हाथी को अपनी आंख मलते हुए देखा है? यह वायरल Video आपको हंसने पर कर देगा मजबूर

ट्विटर यूजर @buitengebieden द्वारा शेयर एक वीडियो में एक हाथी अपनी आँखें रगड़ते हुए दिखाई दे रहा है. किसी हाथी को ऐसा करते बहुत कम ही लोगों ने देखा होगा.

Advertisement
Read Time: 6 mins

हाथी (Elephant) बेहद समझदार जानवर होते हैं और अक्सर इनके मजेदार वीडियो इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लेते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर हाथी और उनके बच्चों की मज़ेदार हरकतों के वीडियो वायरल होते रहते हैं. अब एक बार फिर हाथी के वीडियो ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींचा है. ट्विटर यूजर @buitengebieden द्वारा शेयर एक वीडियो में एक हाथी अपनी आँखें रगड़ते हुए दिखाई दे रहा है. किसी हाथी को ऐसा करते बहुत कम ही लोगों ने देखा होगा.

वीडियो के कैप्शन में बस इतना कहा गया है, "कैसे एक हाथी अपनी आंख को रगड़ता है.." फुटेज में यह दिखाई देता है कि विशाल हाथी अपनी सूंड का उपयोग करके धीरे से अपनी आंख को रगड़ता है, जो आमतौर पर नहीं देखा जाने वाला व्यवहार दर्शाता है.

देखें Video:

7 जनवरी को पोस्ट किया गया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो को 4.4 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और लोग इस वीडियो प्यार भरे ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. दर्शक क्लिप में कैद सुन्दरता पर अपनी हैरानी ज़ाहिर करने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं.

प्रतिक्रियाओं के बीच, एक यूजर ने कहा, "यह सबसे प्यारी चीज़ है जो मैंने कभी देखी है." दूसरे ने कमेंट किया, "किसी तरह यह वह सब कुछ है जो मैंने सोचा था और उससे भी अधिक." कुछ दर्शकों ने हाथी की पद्धति की व्यावहारिकता की ओर इशारा किया, एक ने कहा, "उसके पंजे का उपयोग करने की कोशिश करने से कहीं अधिक समझ में आता है." एक ने कहा, "यदि यह मनमोहक नहीं है, तो पता नहीं क्या है!!!" और दूसरे ने कहा, "मुझे हाथियों से बहुत प्यार है."

अक्सर चुनौतियों से भरी दुनिया में, ऐसे हृदयस्पर्शी क्षण हमें पृथ्वी के अविश्वसनीय निवासियों के प्राकृतिक व्यवहारों को देखने में मिलने वाली सरल खुशियों की याद दिलाते हैं. हाथी की आंखें रगड़ने वाले इस वीडियो की वायरल सफलता इन सौम्य दिग्गजों के प्रति लोगों के स्थायी आकर्षण और उनकी आकर्षक हरकतों की सार्वभौमिक अपील को उजागर करती है.

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी