दर्द से तड़प रहा था जख्मी कोबरा, अस्पताल में ऐसे किया गया इलाज - देखें Viral Video

हरियाणा (Haryana) के पंचकूला (Panchkula) जिले के भानू (Bhanu) क्षेत्र में इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) वेटरनरी अस्पताल में एक सर्जिकल तकनीक का उपयोग कर एक बुरी तरह से घायल सांप का इलाज (Injured Cobra Treated At ITBP Veterinary Hospital) किया गया.

Advertisement
Read Time: 5 mins

हरियाणा (Haryana) के पंचकूला (Panchkula) जिले के भानू (Bhanu) क्षेत्र में इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (ITBP) वेटरनरी अस्पताल में एक सर्जिकल तकनीक का उपयोग कर एक बुरी तरह से घायल सांप का इलाज (Injured Cobra Treated At ITBP Veterinary Hospital) किया गया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इलाज के वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, जो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

बुधवार को ITBP के आधिकारिक हैंडल पर साझा किए गए एक ट्वीट में जानकारी देते हुए कहा, ''हरियाणा के भानू में कुत्तों के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण केंद्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) पशु चिकित्सा अस्पताल में एक बुरी तरह से घायल युवा कोबरा का इलाज किया गया. सांप को तुरंत संवेदनाहारी कर दिया गया और अद्वितीय शल्य चिकित्सा तकनीकों का उपयोग करके गहरे घाव को बंद कर दिया गया. जंगली में छोड़े जाने से पहले 15 दिनों तक सांप की देखभाल की गई थी.''

कल, ITBP के अधिकारियों ने एक सांभर हिरण सहित दो जंगली हिरणों को बचाया, जो कि खेत में फंसे हुए थे और दूसरे हिरण, एक फेन निर्जलित पाया गया था। बाद में दोनों जानवरों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई और उन्हें पास के जंगल में भेज दिया गया.

Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम