हरियाणा का मयंक बना 'कौन बनेगा करोड़पति' में 1 करोड़ जीतने वाला सबसे कम उम्र का कंटेस्टेंट, रचा इतिहास

कौन बनेगा करोड़पति के 15वें सीजन में क्विज के 16वें प्रश्न का सही जवाब देकर मयंक ने इनाम की राशि अपने नाम की.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में एक 14 साल के लड़के ने इतिहास रच दिया है. एक करोड़ रुपए जीतने वाला ये सबसे कम उम्र का कंटेस्टेंट बन गया है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ के क्लास 8 के छात्र मयंक (Mayank) ने एक करोड़ रुपए जीत एक मिसाल कायम की है. कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 15वें सीजन में क्विज के 16वें प्रश्न का सही जवाब देकर मयंक ने इनाम की राशि अपने नाम की.

'ज्ञान ही सबसे बड़ा'

शो के मेकर्स की तरफ से एक्स पर पोस्ट किए गए प्रोमो में आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी मयंक को मेगा पुरस्कार जीतते हुए दिखाया गया है. वीडियो में मयंक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, कि ‘केवल एक चीज जो मायने रखती है वह आपका ज्ञान है.' प्रोमो में यह भी दिखाया गया है कि अमिताभ बच्चन, मयंक के माता-पिता से उसके असाधारण प्रदर्शन के बारे में पूछते हैं. उनके पिता चुटकी लेते हुए कहते हैं, ‘उसने अपने स्कूल के शिक्षकों पर भी दबाव डाला है. वह क्लास में उनसे दो कदम आगे है.'

कमाल का खेले मयंक

शो में मयंक के बेहतरीन तरीके से परफॉर्म किया. मयंक ने बिना किसी लाइफलाइन का इस्तेमाल किए 3.2 लाख रुपये जीते और 12.5 लाख रुपये के प्रश्न के लिए अपनी पहली लाइफ लाइन यूज की. मंयक ने एक करोड़ रुपए जीतने के बाद 7 करोड़ के लिए अगला प्रश्न भी लिया, लेकिन जवाब को लेकर श्योर न होने की वजह से उन्होंने गेम क्विट किया. इस यंग चैंपियन की हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की भी प्रशंसा की, जिन्होंने उन्हें बधाई देते हुए एक्स पर पोस्ट किया.

Featured Video Of The Day
Fake Sim Cards पर सरकार का Action 1 Crores से ज्यादा Spam नंबर Blocked
Topics mentioned in this article