एक पैर नहीं, फिर भी सरपट साइकिल दौड़ाता नजर आया शख्स, लोग बोले- सलाम है

वायरल हो रहा यह वीडियो हैरान कर देने वाला है. फेसबुक पर जो भी ये वीडियो देख रहा है, वो इस शख्स के जज्बे को सलाम कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

सोशल मीडिया पर अतरंगी वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं, जिन्हें वायरल होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, लेकिन इनमें से कुछ वीडियोज ऐसे होते हैं, जो दिल जीत लेते हैं. इन वीडियोज को देखकर अनायास ही आंखें भर जाती हैं. ये वीडियो दिल छू लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स बिना एक पैर के साइकिल दौड़ाता नजर आ रहा है. अब आप कहेंगे भला ये कैसे होगा? तो यकीन करने के लिए आपको वायरल वीडियो देखना पड़ेगा. वीडियो देखकर आप भी इस शख्स की हिम्मत की दाद देंगे, क्योंकि इस दिव्यांग युवक ने साबित कर दिया है कि, हौसलों की उड़ान बहुत ऊंची होती है.

यहां देखें वीडियो

क्यों खास है ये वीडियो

वीडियो में इस शख्स के जज्बे को देखकर लोग उसे सलाम कर रहे हैं. फेसबुक पर इस वीडियो को Odia Pua नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में एक शख्स साइकिल चलाता नजर आ रहा है. इस दौरान वो एक पैर से पैडल मार रहा है और दूसरे पैडल की जगह एक स्टिक लगाई है, जिसे वह हाथ से घुमा रहा है. ध्यान से देखने पर पता चलता है कि शख्स दिव्यांग है और उसका एक पैर नहीं है. उसकी साइकिल के पीछे एक सिलेंडर रखा दिखाई दे रहा है.

लोगों की प्रतिक्रिया

महज 52 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 96 हजार लोग देख चुके हैं, 9 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और 200 से अधिक कमेंट आए हैं. वीडियो देखने वाले लोग कमेंट में इस लड़के की तारीफ करते नहीं थक रहे. एक यूजर ने लिखा, बहुत बढ़िया भाई. दूसरे यूजर ने लिखा, तुम्हारे जज्बे को सलाम भाई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?