4 साल के बच्चे के बर्थ डे पर बना हमास थीम केक, सोशल मीडिया पर हुई ट्रॉलिंग तो बेकरी ने डिलीट की फोटोज

ऑस्ट्रेलिया में एक चार साल के बच्चे के बर्थडे पर इसी तरह का केक बनाया गया, जो हमास की थीम पर बेस्ड था. बेकरी ने इस केक की फोटोज सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की तो जबरदस्त ट्रॉलिंग का सामना करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बच्चों का बर्थडे होता है, तो उनकी पसंद का बर्थडे केक बनाया जाता है. माता-पिता बच्चे की पसंद के अनुसार या तो स्पोर्ट्स थीम पर केक बनवाते हैं या फिर पसंदीदा कार्टून, टॉय या व्हीकल तक के शेप में भी केक बनवाए जाते हैं, लेकिन ऐसा किस बच्चे के बर्थडे पर होता है कि उसके केक की थीम किसी तरह के वॉयलेंस पर बेस्ड हो. ऑस्ट्रेलिया में एक चार साल के बच्चे के बर्थडे पर इसी तरह का केक बनाया गया, जो हमास की थीम पर बेस्ड था. बेकरी ने इस केक की फोटोज सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की, तो जबरदस्त ट्रॉलिंग का सामना करना पड़ा. बात बढ़ी तो बेकरी केक की फोटो डिलीट करने पर मजबूर हो गई. News.com.au की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियन फेड्रल पुलिस अब ये मामला देख रही है.

Advertisement

हमास थीम का केक

सिडनी की अवन बेकरी बाय फुफु ने चार साल के बच्चे की फोटो अपलोड की, जिसमें हमास थीम का केक नजर आ रहा था. केक पर फिलिस्तीनी झंडा बना हुआ था. साथ ही हमास के प्रवक्ता अबू उबैदा की फोटो भी लगी हुई थी. उसके सामने चार साल का बच्चा खड़ा था. उसे भी केक पर लगी तस्वीर की तरह ही हेडस्कार्फ पहनाया गया था और कपड़े भी वैसे ही पहनाए गए थे. एक इमेज ऐसे भी थी, जिसमें फिलिस्तीनी झंडे की डिजाइन वाले कप कैक बांटे गए. इन फोटोज के वायरल होते ही लोगों ने बेकरी को ट्रोल करना शुरू कर दिया, जिसके बाद बेकरी ये फोटोज हटाने पर मजबूर हो गई.

मामले ने पकड़ा तूल

ऑस्ट्रेलियन ज्यूइश ग्रुप के सीईओ रॉबर्ड ग्रिगोरी ने कहा कि, 'बच्चे को एक टेररिस्ट की तरह तैयार करना और हमास का हेडबैंड पहनाना चाइल्ड अब्यूज माना जाना चाहिए. पॉलीटिशन क्रिस मिन्नस ने इस घटना को भयानक बताया.' इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के फॉरेन अफेयर्स और ट्रेड डिपार्टमेंट ने कहा कि, 'हमास को हमने टेररिस्ट ऑर्गेनाइजेशन माना है. ऐसे में उसे सपोर्ट करना इलीगल है.'

Advertisement

ये भी देखें : AC की हवा में रहने वाले हो जाएं सावधान | हेल्थ पर हो रहे हैं कई बुरे असर

Advertisement

Featured Video Of The Day
Gautam Adani के Birthday पर आयोजित Blood Donation Camp में 25,282 Unit ब्लड किया गया Collect