जापान में आए 7.6 तीव्रता के भूकंप के बीच हिलती दिखी धरती, वीडियो देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

बुधवार तक भूकंप में कम से कम 62 लोग मारे गए थे, वहीं बचावकर्मी इमारतों के मलबे में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश करते रहे.

Advertisement
Read Time: 14 mins

नए साल के पहले ही दिन यानी 1 जनवरी के शुरुआती घंटों में, जापान 7.6 तीव्रता के भूकंप की जबरदस्त ताकत से हिल गया था. जैसे ही इशिकावा प्रान्त में झटके कम हुए, इसके झटकों की गूंज पूरे देश में सुनाई दी. बुधवार तक भूकंप में कम से कम 62 लोग मारे गए थे, वहीं बचावकर्मी इमारतों के मलबे में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश करते रहे.

हिलोरे मारती दिखी धरती

जापान के तट पर भूकंप का केंद्र होने के कारण, बड़े पैमाने पर क्षति के अलावा, कई स्थानों पर जमीन में दरारें दिखाई दीं. इंस्टाग्राम पर javyfeu नाम के अकाउंट से भूकंप के दौरान का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसे देख आपके होश उड़ जाएंगे. सोशल मीडिया पर शेयर किया गया ये वीडियो वीडियो भूकंप के दौरान जमीन की सतह पर लहरदार गतिविधियों को दिखाता है. वीडियो को देख ऐसा लगता है, जैसे जमीन के अंदर समंदर जैसा लहरे उठ रही हों और जमीन की सतह डोल रही हो.

Advertisement

नेटिजन्स के उड़े होश

धरती के हिलने के इस वीडियो को महज दो दिनों में एक मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 2 लाख 30 हजार से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं. वीडियो पर रिएक्शन देते हुए, इंस्टाग्राम यूजर्स ने बेहद आश्चर्य व्यक्त किया. एक यूजर ने लिखा, मैं उस लाल बत्ती या जिस भी जगह पर वह बैठी थी, वहां चला जाता. एक अन्य ने लिखा, पृथ्वी सांस लेती है. घटना के पीछे के वास्तविक विज्ञान तक पहुंचने की कोशिश करते हुए, एक अन्य यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा ‘एक मैग्मा बुलबुला फूटने की कोशिश कर रहा है'.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana के Pundri में संबोधन के दौरान Kejriwal ने कहा- जिसकी भी सरकार बने, बिजली फ्री करवा दूंगा'