कम से कम एक करोड़ कमाता हो... मुंबई की महिला ने की ऐसे दूल्हे की डिमांड, ठनका लोगों का दिमाग, बोले- ये नामुमकिन है...

मुंबई की 30 साल की एक महिला भावी पति के लिए अपने मानदंडों को लेकर सुर्खियां बटोर रही है. उनकी अपेक्षाओं को विस्तार से बताने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर वायरल हो गई

Advertisement
Read Time: 3 mins

शादी के लिए लड़के, लड़कियां पहले से ही अपने होने वाले लाइफ पार्टनर के बारे में बहुत सी बातें सोचकर बैठे रहते हैं. कि उनका होने वाला पति या पत्नी कैसा होना चाहिए, उसके अंदर क्या क्वालिटी होनी चाहिए ताकि वो दोनों एक दूसरे के साथ अच्छे से लाइफ बिता सकें. ऐसा ही एक मामला अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मुंबई की 30 साल की एक महिला भावी पति के लिए अपने मानदंडों को लेकर सुर्खियां बटोर रही है. उनकी अपेक्षाओं को विस्तार से बताने वाली एक सोशल मीडिया पोस्ट प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर वायरल हो गई, जिससे ऑनलाइन चर्चा छिड़ गई है.

एक्स यूजर अंबर ने फ्यूचर हस्बेंड के लिए महिला की खास जरूरतों के स्क्रीनशॉट पोस्ट किए. मराठी से अंग्रेजी में अनुवाद करने पर पोस्ट में लिखा है, मुंबई में काम करने वाली महिला एक ऐसे पुरुष की तलाश में है जिसके पास शहर में घर हो या जिसके पास स्थिर नौकरी या व्यवसाय हो. वह एक शिक्षित पारिवारिक बैकग्राउंड की भी इच्छा रखती है और एक सर्जन या चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को प्राथमिकता देती है. मानदंड में यह भी बताया गया है कि महिला ऐसे पुरुष की तलाश कर रही है जो प्रति वर्ष कम से कम एक करोड़ कमाता हो.

Advertisement

शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. ढेरों यूजर्स कमेंट सेक्शन में अपनी प्रतिक्रियाएं साझा कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "आईटी डेटा के मुताबिक, भारत में केवल 1.7 लाख लोगों की आय एक करोड़ से अधिक है. इसलिए 37 साल की उम्र में उन्हें अपना 'सपनों' का साथी मिलने की संभावना 0.01% है." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "इसमें कुछ भी गलत नहीं है. हर किसी को चुनने का अधिकार है. उसे अपना दूल्हा चुनने का अधिकार है. इसी तरह, पुरुषों को उसे अस्वीकार करने का अधिकार है."

Advertisement

तीसरे यूजर ने लिखा, "मैं इस तथाकथित विवाह बाज़ार से गुजरा हूं और ऐसे प्रोफाइलों का भी सामना किया है. मैंने पाया है कि ऐसे प्रोफाइल माता-पिता द्वारा बनाए जाते हैं जिनकी बहुत उम्मीदें होती हैं." चौथे यूजर ने पूछा, "1 करोड़ कमाने वाला शख्स उस महिला से शादी क्यों करेगा जिसका पूरा परिवार प्रति माह 30,000 कमाता है." पांचवें यूजर ने कमेंट किया, 'दूल्हे को भी कहना चाहिए कि ठीक है मैं शादी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन अगर बात नहीं बनी तो आप गुजारा भत्ता नहीं मांगेंगे और किसी वकील की मौजूदगी में किसी कागज पर साइन करा लेंगे. "

Advertisement

ये Video भी देखें: Taiwan Earthquake: ताइवान जैसा भूकंप भारत में आया तो क्या होगा?

Featured Video Of The Day
PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय मंत्री Kiren Rijiju से खास बातचीत
Topics mentioned in this article