दूल्हे ने लौटाया 1 लाख 21 हजार का नेग, दोनों परिवारों ने समाज के शिक्षा कोष में समर्पित की राशि

जोधपुर ग्रामीण के ओसियां में हुई एक शादी में वधु पक्ष की ओर से दूल्हे को दिए गए 1 लाख 21 हजार रुपए के टीके को लौटाकर दूल्हे ने अनूठी मिसाल को पेश किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

शिक्षा को समर्पित एक अनूठी पहल फिर एक बार जोधपुर (Jodhpur) में देखने को मिली जहां जोधपुर ग्रामीण के ओसियां में हुई एक शादी में वधु पक्ष की ओर से दूल्हे को दिए गए 1 लाख 21 हजार रुपए के टीके को लौटाकर दूल्हे ने अनूठी मिसाल को पेश किया है. दूल्हे ने समाज के शिक्षा कोष में राशि समर्पित की. दरअसल जापान में रहकर घुड़सवारी करने वाले आम सिंह राठौड़ की बारात बीते बुधवार को भलासरिया निवासी जसवंत सिंह परिहार के वहां गई थी यहां पर दूल्हे की शादी मूमल कंवर के साथ हुई यहां वधू पक्ष की ओर से दूल्हे को 1 लाख 21 हजार रुपए का टीका (नेग) दिया गया, जिसे दूल्हे ने वापस लौटा दिया. दूल्हे ने इसकी जगह 11 हजार रुपए राजपूत समाज छात्रावास ओसियां के शिक्षा कोष में जमा करवाए वहीं वधु पक्ष की ओर से भी ये राशि समाज के शिक्षा कोस में समर्पित की गई.

हनुमान सिंह गोपालसर ने बताया, कि आज हर समाज में शिक्षा को बढ़ावा देना आवश्यक हो गया है, शिक्षा से ही समाज में परिवर्तन लाया जा सकता है दूल्हे की ओर से की गई ये पहल सराहनीय है. बता दें कि राजपूत समाज में कई मौकों पर वर पक्ष की ओर से दिए जाने वाले नेग को वापस लौटाकर समाज में शिक्षा कोष में समर्पित की गई है. जहां इस अनूठी पहल की चर्चा न सिर्फ जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र ओसियां में बल्कि आसपास के क्षेत्र में भी इस अनोखी पहल की सराहना की जा रही है. जहां अन्य समाज की इस पहल से प्रेरित हो रहे हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा
Topics mentioned in this article