इन कूल जुगाड़ से भयंकर गर्मी को मात दे रहे हैं लोग, वीडियो देख लोगों को आई ठंडा-ठंडा कूल वाली फीलिंग

इन दिनों सोशल मीडिया पर गर्मी से राहत दिलाने वाले देसी जुगाड़ की मदद से किए गए उपाय के वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहे हैं, जो लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Viral Desi Jugaad Video: देशभर में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. इस भीषण गर्मी के साथ-साथ भयंकर लू का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है. आलम ये है कि, गर्मी के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. देखा जाए तो देश के कई हिस्सों में पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया है. भारत में बीता दिन (बुधवार) सबसे गर्म दिन था. ऐसे में लोग चिलचिलती गर्मी से राहत पाने के लिए एक से बढ़कर एक नए-नए तरीके खोज रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर गर्मी से राहत दिलाने वाले देसी जुगाड़ की मदद से किए गए उपाय के वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहे हैं, जो लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं. एक नजर आप भी देखिए.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

गर्मी से राहत पाने के इन अनोखे तरीकों को देखकर आप भी कहेंगे- वाह क्या बात है. वीडियो में दिखाए गए उपाय न सिर्फ सस्ते हैं, बल्कि प्रभावी भी हैं. देखा जाए तो गर्मी ने इन दिनों इंसान हो या जनावर सभी की हालत खराब कर रखी है. ऐसा लग रहा है जैसे आज कल सुबह नहीं, सीधे दोपहर हो रही है. झुलसती गर्मी के बीच सूरज की तपिश लोगों से झेली नहीं जाती, यही वजह है कि दिन चढ़ते ही सड़कों और गलियों में सन्नाटा पसर जाता है. 

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बढ़ती गर्मी ने AC को भी फेल कर दिया है. ऐसे हालात में लोग गर्मी से निजात पाने के लिए देसी जुगाड़ का सहारा ले रहे हैं. इंटरनेट पर इन दिनों कुछ ऐसे ही जुगाड़ वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहे हैं, जिन्हें देखकर आपको भी थोड़ी बहुत ठंडा-ठंडा कूल वाली फीलिंग आ जाए.

ये भी देखें: Delhi में अजब मौसमः पारा 52.3 पर पहुंचने के बाद बारिश! तापमान में 10 डिग्री की गिरावट

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि