भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं याद

भारत के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के देश के महानतम स्पिनर बिशन सिंह बेदी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. वह 77 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी अंजू, बेटा अंगद और बेटी नेहा हैं. बेदी का जन्म 1946 में अमृतसर में हुआ था.

Advertisement
Read Time: 14 mins

भारत के पूर्व कप्तान और बाएं हाथ के देश के महानतम स्पिनर बिशन सिंह बेदी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया. वह 77 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी अंजू, बेटा अंगद और बेटी नेहा हैं. बेदी का जन्म 1946 में अमृतसर में हुआ था. उन्होंने भारत के लिए 67 टेस्ट खेले और 266 विकेट लिए. उन्होंने पारी में 14 बार पांच विकेट और मैच में एक बार 10 विकेट चटकाने का कारनामा किया. सोशल मीडिया पर कई क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों ने अपने तरीके से याद किया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

बीसीसीआई ने दी श्रद्धांजलि

वो हमेशा याद रहेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने दी श्रद्धांजलि

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने याद किया

गौतम गंभीर ने याद किया

Advertisement

वह भारतीय क्रिकेट के स्पिनरों की उस स्वर्णिम चौकड़ी का हिस्सा थे जिसमें उनके अलावा इरापल्ली प्रसन्ना, भागवत चंद्रशेखर और श्रीनिवास वेंकटराघवन शामिल थे. वह 1966 और 1978 के बीच एक दशक से अधिक समय तक भारत की गेंदबाजी इकाई का प्रमुख हिस्सा रहे. बेदी 1990 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दौरे के दौरान कुछ समय के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर थे. वह राष्ट्रीय चयनकर्ता होने के साथ मनिंदर सिंह और मुरली कार्तिक जैसे कई प्रतिभाशाली स्पिनरों के गुरु भी थे.

Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!