योगा क्लास पहुंचा फ्लेमिंगो, दिखाया ऐसा योग स्ट्रेच कि यूजर्स बोले- हमें भी बस यही योगा टीचर चाहिए

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कमाल का वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी दंग रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins
ये नहीं कोई ऐसा-वैसा पक्षी, योगा में है एक्सपर्ट, वीडियो हो रहा वायरल

Flamingo Doing Yoga Viral Video: खुले में योग करने का अपना अलग ही मजा है और सेहत लाभ भी है, उससे भी ज्यादा सोने पर सुहागा तब होता है जब योगा क्लास के आसपास या योग करने की जगह के आसपास समंदर का किनारा हो. समंदर से उठती सुहानी हवाएं, सुबह की गुनगुनी धूप और शांत जगह योग के इफेक्ट को भी बढ़ा देते हैं. पर, जरा सोचिए आप ऐसी ही किसी क्लास में योग कर रहे हों और अचानक कोई ऐसा योगा ट्रेनर आ जाए जो पहले तो आपको डराए, लेकिन फिर कुछ शानदार स्ट्रेचेस ही कर दिखाए. तो, आपका चौंकना भी लाजमी ही होगा. ऐसी ही एक योगा ट्रेनर बहुत वायरल हो रहा है. वजह ये कि वो कोई इंसान नहीं बल्कि एक फ्लेमिंगो है.

Advertisement

फ्लेमिंगो का स्ट्रेच

इंस्टाग्राम पर रीडर डाइजेस्ट के अकाउंट से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ महिलाएं योगा करती नजर आ रही हैं. बकायादा योगा मैट पर उनका योगासन जारी है, लेकिन अचानक वहां एक फ्लेमिंग पहुंच जाता है. पहले तो फ्लेमिंगो की घुसपैठ उन्हें डराती है, लेकिन बाद में फ्लेमिंगो के करतब उन्हें पसंद भी आते हैं. एक योगा मैट पर पहुंच कर ये फ्लेमिंगो पहले तो गोल गोल घूमता हुआ नजर आता है. उसके बाद वो अपनी लंबी सी गर्दन झुका कर मैट से टच कर देता. उसका पॉश्चर कुछ ऐसा है जैसे वो फोर्वर्ड फोल्ड कर रहा हो और ये चैलेंज भी दे रहा हो कि दम है तो ऐसा योग करके दिखाओ. वीडियो पर कैप्शन भी यही लिखा है, इस योग में आप लोग कमाल करते हो, लेकिन क्या मेरी तरह गर्दन और पैरों को होल्ड कर सकते हो.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

यूजर्स को चाहिए यही योग ट्रेनर

फ्लेमिंगो की इस हरकत को देखकर यूजर्स भी हैरान हैं. एक यूजर ने लिखा कि, उन्हें भी ऐसा ही योगा ट्रेनर चाहिए. एक यूजर ने लिखा कि, इस आसन का नाम ही डाउनवर्ड फ्लेमिंगो रख दो. कुछ यूजर्स ने लिखा कि, ये बहुत सुंदर नजारा है. एक यूजर ने लिखा कि, ये लोग लकी हैं जिन्हें ये करतब देखने को मिला.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका