मछुआरे ने पकड़ी लंबे-नुकीले दांतों वाली विशालकाय ‘भेड़िया मछली’, राक्षस जैसे जीव को देख लोगों के उड़े होश

एक मछुआरे ने हाल ही में एक दैत्य भेड़िया मछली (monster wolf fish) पकड़ी, उसे खाने के लिए एक झींगा मछली दी और उसे वापस समुद्र में फेंक दिया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में एक मछुआरे ने हाल ही में एक दैत्य भेड़िया मछली (monster wolf fish) पकड़ी, उसे खाने के लिए एक झींगा मछली दी और उसे वापस समुद्र में फेंक दिया. मेन मछुआरे जैकब नोल्स (fisherman Jacob Knowles) ने इंस्टाग्राम पर विशाल मछली (giant fish) को पकड़ते हुए खुद का एक वीडियो पोस्ट किया. क्लिप की शुरुआत में, भेड़िया मछली को नाव के फर्श पर लेटे हुए देखा जा सकता है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, नोल्स को जीव को उठाते और कैमरे के सामने पकड़ते हुए देखा जा सकता है.

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "मेरे कुत्ते से मिलो!"

नोल्स को वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है. "यह मुझे काटने की कोशिश कर रहा है. ये भी काट सकते हैं," वीडियो के अंत में, नोल्स को मछली को मरे हुए लॉबस्टर की ओर ले जाते हुए देखा जा सकता है जिसे मछली ने ही मारा था. हालांकि, प्राणी एक सेकंड के लिए उसकी ओर झुकता हुआ दिखाई देता है. नोल्स को मछली को चकमा देते हुए यह कहते हुए सुना जाता है, "मुझे डर लग रहा है."

देखें Video:

फिर उसे फिर से मछली को झींगा मछली के पास ले जाते हुए देखा जाता है. इस बार, जीव अपना मुंह खोलता है और अपने दांतों में झींगा मछली को फंसाने की कोशिश करता है, जिसके बाद मछुआरा मछली को वापस समुद्र में फेंक देता है - झींगा मछली अभी भी उसके जबड़े में बंद है.

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. वहीं एक यूजर ने लिखा, ''मदर नेचर बिल्कुल क्रूर और अद्भुत है.'' वहीं दूसरे ने लिखा, ''वाह! एक तीसरे ने कहा, "हाहा यह अविश्वसनीय है." चौथे ने कमेंट किआ, "वह एक बदसूरत मछली है. देखने के लिए साफ हालांकि योग्य."

न्यूज़वीक के अनुसार, भेड़िया मछली एक बड़ा शिकारी है. इसमें लंबे नुकीले दांतों की एक पंक्ति होती है जिसे अक्सर इसके मुंह से निकलते हुए देखा जा सकता है. प्राणी बहुत ही दर्दनाक दंश दे सकता है. यह 5 फीट तक लंबा हो सकता है और वे मुख्य रूप से छोटी मछलियों और क्रस्टेशियंस को खाते हैं.

Advertisement

सड़क पर साइकिल चलाते-चलाते गहरी नींद में सो गया शख्स

Featured Video Of The Day
Ayushman Bharat Yojana: पहले से किस तरह अलग है यह स्कीम, बुजुर्गों को मिलेंगे क्या-क्या फायदे, डिटेल में जानें