जंगल में दो बाघों के बीच हुई खतरनाक Fight, खड़े होकर ऐसे मारे एक-दूसरे को पंजे - देखें पूरा Video

दोनों बाघों के बीच लड़ाई का वीडियो (Fight Between The Two Tigers) भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर साझा किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 18 mins

एक अभयारण्य में दो बाघ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हुए दिखाई देते हैं. जहां एक को जंगल के रास्ते से गुजरते हुए देखा जाता है, वहीं दूसरे बाघ को दूर जाते देखा जाता है. लेकिन सेकंड के भीतर, बाघों में से एक दिशा बदल देता है और दूसरे बाघ पर चार्ज कर दिया. दोनों खड़े होकर पंजे मारने लगे. जो गिरा उसकी हार हो गई. दोनों बाघों के बीच लड़ाई का वीडियो (Fight Between The Two Tigers) भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने ट्विटर पर साझा किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाघ साथ चल रहे होते हैं. तभी एक बाघ दूसरे पर अटैक कर देता है. उसके बाद दोनों खड़े होकर लड़ाई करने लगते हैं. फिर एक-दूसरे को पंजे मारने लगे. उसके बाद एक बाघ ने दूसरे को गिरा दिया. उसके बाद वो वहां से निकल गया. 

प्रवीण कासवान ने कैप्शन में लिखा, 'क्लैश ऑफ टाइटन्स. सिर्फ भारत में... आप बहुत बेस्ट चीज देखेंगे.'

देखें Video:

Advertisement

यह पता नहीं चला है कि वीडियो कहां और कब लिया गया था. ऐसा प्रतीत होता है कि इसे चलती गाड़ी से शूट किया गया था, जो अभयारण्य से गुजर रही थी.

Advertisement

जुलाई 2019 में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में जंगली बाघों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की गई है. देश अब दुनिया की बाघों की आबादी का easing० प्रतिशत से अधिक का घर है - एक स्रोत गर्व और एक बड़ी जिम्मेदारी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Amit Shah ने Congress पर लगाया Agniveer पर झूठ फैलाने का आरोप, बोले: 'नौकरी के बगैर नहीं रहेगा कोई अग्निवीर'